छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रक्षाबंधन के लिए राजनांदगांव डाक विभाग ने की तैयारी, भाइयों तक सुरक्षित पहुंचाएगा बहनों की राखी

By

Published : Aug 4, 2021, 8:36 PM IST

rakshabandhan
राखी

रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों द्वारा दूर रहने वाले भाइयों को राखी भेजने के लिए राजनांदगांव डाक विभाग ने विशेष व्यवस्था की है. अलग से राखी बॉक्स सहित प्लास्टिक कोटेड लिफाफे की व्यवस्था की गई है.

राजनांदगांव:डाक विभाग बहनों की राखी को सुरक्षित उनके भाइयों तक पहुंचाने में जुट गया है. डाक विभाग द्वारा राखी को भेजने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. इसके लिए डाक विभाग ने अलग से राखी बॉक्स लगाया है. इसी तरह राखी खराब न हो इसके लिए प्लास्टिक कोटेड पोस्टल लिफाफे तैयार किए गए हैं.

रक्षाबंधन के लिए राजनांदगांव डाक विभाग ने की तैयारी

राजनांदगांव पोस्ट ऑफिस में राखी भेजने के लिए बहनों और उनके अभिभावकों की लंबी-लंबी कतार लग रही है, जिससे डाकघर गुलजार है. आपको बता दें कि रक्षाबंधन का पर्व बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. बहनें अपने भाइयों को राखियां बांधकर रक्षा करने का वचन लेती हैं. बहुत सी बहनें काफी दूर रहती हैं और अपने भाई के पास राखी बांधने के लिए नहीं पहुच पाती हैं.

राजनांदगांव में सज गया राखियों का बाजार, 5 से लेकर 500 रुपये तक मिल रही राखियां

ऐसे में डाक विभाग ही भाई-बहन के बीच सेतु का काम करता है. रक्षाबंधन का पर्व जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, बहनों द्वारा घर से दूर रह रहे भाईयों को राखी भेजने का काम तेज हो गया है. इसमें डाक विभाग अहम भूमिका निभा रहा है. हर भाई के पास समय से बहन की राखी मिल जाए. इसके लिए डाक विभाग ने चाक चौबंद व्यवस्था की है.

राजनांदगांव जिले के प्रधान पोस्ट आफिस के पोस्टमास्टर कृष्णकांत देवांगन ने बताया कि शहर के प्रधान डाकघर स्टेडियम चौक, गोलबाजार डाकघर सहित कलेक्टर ऑफिस के डाक घर में राखी बॉक्स की अलग व्यवस्था की गई है. राखी पोस्ट करने के लिए अलग से काउंटर खोले गये हैं.

प्रधान डाकघर के पोस्ट मास्टर कृष्णकांत देवागन ने बताया कि सभी डाकियों को राखियों के पैकेट को प्राथमिकता से पहुंचाने के लिए निर्देशित किया गया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details