छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rajnandgaon: राजनांदगांव पुलिस ने ली शांति समिति की बैठक

By

Published : Apr 14, 2023, 9:10 AM IST

राजनांदगांव पुलिस ने शहर में शांति व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर शांति समिति की बैठक ली. बैठक में ईद के त्यौहर पर शहर में शांती व्यवस्था बनाए रखने और आपसी भाईचारे से रहने को लेकर चर्चा हुई.

Peace committee meeting in Rajnandgaon
राजनांदगांव में शांति समिति की बैठक

राजनांदगांव में शांति समिति की बैठक

राजनांदगांव:राजनांदगांव पुलिस बेमेतरा में हुई सांप्रदायिक हिंसा की घटना के बाद अलर्ट मोड में है. पुलिस ने ईद के त्यौहार में शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक बुलाई. बैठक में सभी समाज के प्रमुख और जनप्रतिनिधि शामिल हुए. इस दौरान सभी ने बेहतर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस को अपने अपने सुझाव भी दिए.


राजनांदगांव में शांति समिति की बैठक: राजनांदगांव जिला पुलिस ने पुलिस जनसंवाद केंद्र में विकासखंड स्तरीय शांति समिति की बैठक बुलाई. बैठक में सभी समाज के प्रमुख और महापौर सहित प्रशासनिक अधिकारी और कई राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक में बेमेतरा में हुई घटना को देखते हुए यहां सभी से शांति बनाए रखने की अपील की गई. इसी महीने में ईद का त्यौहार भी है, जिसे देखते हुए सभी समाज के प्रमुखों ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को सुझाव भी दिए.

यह भी पढ़े: Bemetara : बिरनपुर में खुलेगी अस्थाई पुलिस चौकी, पटरी पर लौट रहा जनजीवन

बैठक को लेकर राजनांदगांव एसडीएम अरुण वर्मा ने बताया कि "शांति समिति की बैठक में सभी सामाजिक और राजनीतिक दलों के लोगों ने पहले की तरह ही मिलजुल कर रहने, आपसी सद्भाव से त्यौहारों को मनाने सहित शासन प्रशासन को पूरी तरह सहयोग करने की बात कही है. राजनांदगांव विकासखंड स्तरीय शांति समिति की बैठक में सभी समाज के प्रमुखों ने अपने अपने सुझाव देकर शहर में बेहतर शांति व्यवस्था बनाए रखने की लोगों से आपील की है.संस्कारधानी में भाईचारे से रहने की परंपरा रही है, जिसे आगे भी बनाए रखने की बात भी समाज के प्रतिनिधियों ने कही है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details