छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: हिंदू युवा मंच ने पाटेश्वर धाम मामले में राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Nov 30, 2020, 5:46 AM IST

Updated : Nov 30, 2020, 10:27 AM IST

डीएफओ बालोद ने पाटेश्वर धाम संस्थान को नोटिस जारी किया था, जिसके बाद से आदिवासी समाज और हिंदू संगठनों में नाराजगी देखी जा रही है. डोंगरगढ़ के हिंदू युवा मंच ने राज्यपाल के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है.

file
फाइल

राजनंदगांव: डोंगरगढ़ में हिंदू युवा मंच ने श्री पाटेश्वर धाम मंदिर के पक्ष में आज प्रदर्शन किया. बता दें कि मंदिर बालोद में स्थित है. मंदिर प्रबंधन को वन विभाग ने नोटिस जारी किया था, जिसके बाद से कई हिंदू संगठनों ने इसका विरोध जताया है. कुछ दिनों पहले डीएफओ बालोद ने जामड़ीपाट पाटेश्वर धाम में निर्माण को लेकर आदेश दिए थे, जिसका विरोध किया जा रहा है. आदेश को आस्था के केंद्र पर प्रहार की तरह देखा जा रहा है. ऐसे में डोंगरगढ़ के हिंदू युवा मंच ने आदेश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मामले में राज्यपाल के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया है.

पढ़ें:आदिवासी और वन विभाग के बीच छिड़ी जंग, पाटेश्वर धाम मामले में 18 गांव के लोग पहुंचे कलेक्ट्रेट

अन्य संगठन भी विरोध में उतरे

नोटिस जारी किए जाने के बाद से लगातार विरोध जारी है. बालोद जिले के जामड़ीपाठ पाटेश्वर धाम पर वनमंडल अधिकारी ने नोटिस जारी कर दिया था. इसके विरोध में खैरागढ़ पाटेश्वर परिवार ने राज्यपाल के नाम एसडीएम निष्ठा पांडेय तिवारी को ज्ञापन सौंपा था. उन्होंने कहा कि पाटेश्वरधाम देवस्थल पर हजारों वर्षों से बालोद क्षेत्र के आदिवासी पूजा-पाठ करते आ रहे हैं.

पढ़ें: पाटेश्वर परिवार ने किया नोटिस का विरोध, राज्यपाल के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन

इसके अलावा बालोद में जामली पाटेश्वर धाम के आसपास के 18 गांव के लोग सैकड़ों की तादाद में कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि इस तीर्थ स्थल से छेड़छाड़ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जो अधिकारी धर्म विरोधी कार्य कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. आदिवासियों ने अपर कलेक्टर को कार्रवाई के लिए ज्ञापन सौंपा.

Last Updated : Nov 30, 2020, 10:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details