छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्र, बघेल सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

By

Published : Feb 22, 2022, 11:22 PM IST

यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध के हालात हैं. ऐसे में यूक्रेन में पढ़ने वाले छत्तीसगढ़ के छात्रों के परिजन डरे हुए हैं. उन्होंने सरकार से मदद की गुहार लगाई है. जिसके बाद बघेल सरकार ने नोडल अधिकारी की नियुक्ति कर. हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.

Ukraine Crisis situation
यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्र

रायपुर: रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के कारण युद्ध के हालात रूस और यूक्रेन में युद्ध के हालात बन गए हैं. सोमवार को रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने संसद से रूस के बाहर सैन्य बलप्रयोग (Permission to use military force) की अनुमति मांगी. इसके कुछ ही देर बाद रूसी संसद के ऊपरी सदन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को देश के बाहर सैन्य बल प्रयोग की अनुमति दे दी. भारत के कई छात्र यूक्रेन में पढ़ाई करते हैं. इसमें छत्तीसगढ़ के भी कई छात्र हैं. अब उन छात्रों के परिजनों ने चिंता व्यक्त की है. कई परिजनों ने सीएम भूपेश बघेल से मदद की गुहार लगाई है.

Ukraine Crisis: रूसी संसद ने किया युद्ध का रास्ता साफ, अमेरिका ने इसे आक्रमण करार दिया

यूक्रेन से संबंधित मुद्दों पर छत्तीसगढ़ के लोगों की मदद के लिए मुख्यमंत्री के आदेश पर नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है. सहायता के लिए नंबर भी जारी किया गया है. नई दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ भवन में संपर्क अधिकारी गणेश मिश्रा को नोडल अधिकारी बनाया गया है. बता दें कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों के करीब 1500 छात्र यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे हैं. तनाव बढ़ने के बाद छात्रों के परिजनों ने चिंता जाहिर करते हुए सरकार से मदद की मांग की है.


इस नम्बर पर किया जा सकता है संपर्क
यूक्रेन से संबंधित मुद्दों पर छत्तीसगढ़ के लोगों की मदद के लिए सरकार द्वारा जारी टेलीफोन नंबर 01146156000, मोबाइल नंबर 9997060999 और फैक्स नंबर 01146156030 पर सम्पर्क किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details