छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में बारिश और तेज आंधी से उड़ा जेल परिसर में लगा जवानों का टेंट

By

Published : May 10, 2021, 6:14 PM IST

बेमौसम आंधी-तूफान और बारिश से रायपुर जेल परिसर में तैनात जवानों के लिए लगाया गया टेंट उखड़ा गया. बावजूद इसके जेल प्रशासन कोई सुध नहीं ले रहा है.

Heavy rain in raipur
रायपुर में बारिश और तेज आंधी

रायपुरः रविवार को रायपुर सहित आसपास के कई क्षेत्रों में तेज आंधी के साथ झमाझम बेमौसम बारिश हुई. आंधी तूफान और बारिश ने काफी तहलका मचाया. सेंट्रल जेल रायपुर में भी बारिश की वजह से काफी नुक्सान हुआ है.

बारिश और तेज आंधी से उड़ा टेंट


बीते दो-तीन दिनों से छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मौसम ने अपना रुख बदला है. वहीं रविवार को हुई तेज बारिश और आंधी से रायपुर जेल परिसर में जवानों के लिए बना टेंट पूरी तरह से उखड़ गया. साथ ही कुछ टेंट में पानी भी भर गया. जिससे इसमें रहने वाले जवानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. टेंट में लगभग 30 से 40 जवान रहते हैं. वहां रहने वाले जवान जेल की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं, और उनकी ओर से लगातार गस्त किया जाता है.

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना

जेल प्रशासन नहीं ले रहा सुध

जवानों की सुविधा के लिए जेल प्रशासन कोई सुध नहीं ले रहा है. कई वर्षों से यह जवान इसी तरह टेंट में रहकर अपनी ड्यटी करते आ रहे हैं. वहीं संस्थानों में सुरक्षा में तैनात जवानों के रहने के लिए अस्थाई कमरे या फिर बैरिक बनाए गए हैं. लेकिन इतने बड़े जेल परिसर में रहने वाले जवानों के लिए कोई सुविधा जेल प्रशासन की ओर से नहीं दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details