छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अपने लक्ष्य पर आगे बढ़ रहा दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे, 100 मिलियन टन माल ढुलाई का आंकड़ा पार

By

Published : Nov 10, 2020, 2:01 PM IST

दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे को वर्तमान वित्तीय वर्ष 2020-21 में 172.83 मिलियन टन माल ढुलाई का लक्ष्य दिया गया है. दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे अपने समर्पित रेलकर्मियों के प्रयास से सफलता के साथ लगातार अपने लक्ष्य की ओर कदम बढ़ा रहा है.

South Central Railway freight loading crosses 100 million tonne
100 मिलियन टन माल ढुलाई का आंकड़ा पार

रायपुर: कोरोना महामारी जैसी विषम परिस्थिति के बावजूद दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे ने लदान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता कायम रखते हुए बेहतरीन काम किया है. आपदा को अवसर में बदलते हुए न केवल रिकॉर्ड के मेंटेनेंस के काम हुए, बल्कि माल ढुलाई का काम भी तेज गति से किया गया. इस वित्तीय वर्ष 2020-21 के 1 अप्रैल से 8 नवंबर तक दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे ने 100.45 मिलियन टन माल लदान किया है. यह विगत वित्तीय वर्ष 2019-20 की अवधि से 2.2% से कहीं ज्यादा है.

समय और परिस्थिति के मद्देनजर यह आंकड़ा बेहद महत्वपूर्ण है. इस अवधि में औसत सामान का लदान प्रतिदिन 6693 वैगन रहा है. महाप्रबंधक दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने तीनों रेल मंडलों के अपने सभी कर्मचारियों-अधिकारियों को इसके लिए शुभकामनाएं दी हैं और भविष्य में बेहतर काम करने के लिए प्रोत्साहित किया है.

पढ़ें: रायपुर रेलवे से पहुंच रहा विभिन्न शहरों तक पार्सल, लोगों को मिल रही मदद


कोरोना काल में दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे को आर्थिक घाटे से उभरने में पार्सल स्पेशल ट्रेन और मालगाड़ियों का बड़ा सहारा मिला है. यात्री ट्रेनों के पहिए थमने से राजस्व में भारी नुकसान की भरपाई माल ढुलाई से हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details