छत्तीसगढ़

chhattisgarh

money laundering case in chhattisgarh : सौम्या चौरसिया और समीर विश्नोई की कोर्ट में हुई पेशी

By

Published : Dec 6, 2022, 1:00 PM IST

Updated : Dec 6, 2022, 4:19 PM IST

रायपुर में ईडी की रेड और जांच धीरे धीरे आगे बढ़ रही है. इसी कड़ी में सीएम भूपेश बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया को पिछले दिनों ईडी ने गिरफ्तार किया था. सौम्या पर मनी लॉन्ड्रिंग और कोल खनन घोटाला के आरोप लगे हैं. जिसके बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करके पूछताछ की है. आज कोर्ट में सौम्या चौरसिया समेत समीर विश्नोई और कारोबारियों की पेशी हुई है.

सौम्या चौरसिया की कोर्ट में पेशी
सौम्या चौरसिया की कोर्ट में पेशी

रायपुर : कोयला खनन घोटाला, मनी लांड्रिंग और सस्ते दर में जमीन खरीदकर ऊंचे दर पर बेचने के आरोप में ईडी की गिरफ्त में आई मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया को कोर्ट में आज पेश किया गया है. सौम्या के साथ समीर विश्नोई और रिमांड में मौजूद अन्य तीन कारोबारियों को भी कोर्ट लाया गया है.



क्या है मामला :प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने प्रदेश के कई जिलों में 11 अक्टूबर को एक साथ छापेमार कार्रवाई की थी. इसमें आईएएस अफसर समीर विश्नोई, कारोबारी लक्ष्मीकांत तिवारी, कोयला कारोबार से जुड़े सुनील अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने 14 दिन तक पूछताछ की. उसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. वहीं फरार चल रहे कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने 29 अक्टूबर को विशेष न्यायालय में सरेंडर कर दिया था. इसके बाद कोर्ट की निर्देश पर ईडी ने सूर्यकांत से लंबी पूछताछ की. फिर तिवारी को कोर्ट में पुनः पेश किया. इस बीच कोर्ट ने उन्हें भी न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया था.

ये भी पढ़ें- माना रेप केस में मृत बच्चे का DNA आदित्य खांडे से मैच



करोड़ों का अवैध हिसाब :कोयला कारोबार से जुड़े इन कारोबारियों के घर ईडी से पहले आईटी ने दबिश दी थी. आईटी की इस कार्रवाई में करोड़ों के अवैध संपत्ति का खुलासा हुआ था. जिसके कुछ दिनों बाद ईडी ने इन कारोबारियों के साथ आईएएस समीर बिश्नोई के घर भी दबिश दी थी. इनके घर मिले करोड़ों के अवैध हिसाब के चलते इन चारों की गिरफ्तारी की गई है.money laundering case in chhattisgarh

Last Updated : Dec 6, 2022, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details