छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Shani Gochar 2023: 17 जनवरी को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे शनिदेव, ये राशियां होंगी मालामाल

By

Published : Jan 16, 2023, 10:02 PM IST

Shani Gochar 2023
कुंभ राशि में शनिदेव का गोचर

17 जनवरी को न्याय के देवता माने जाने वाले शनिदेव कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस परिवर्तन से कई राशियों पर परिवर्तन देखने को मिलेगा. करीब 30 साल बाद शनिदेव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कौन सी राशियां इससे मालामाला होगी.Shani Dev enter Aquarius on January 17

रायपुर/हैदराबाद: 17 जनवरी 2023 को शनिदेव मकर राशि में गमन करेंगे. ज्योतिष की दुनिया में इस राशि परिवर्तन के कई असर देखने को मिलेंगे. इस परिवर्तन का सबसे बड़ा असर मीन राशि पर दिखेगा. मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी. उसके अलावा दूसरे अन्य राशियों की बात करें तो कर्क और वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या शुरू होगी. जबकि कुंभ राशि पर चल रही शनि की साढ़ेसाती खत्म हो जाएगी. ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक मेष, वृषभ राशि के लिए शुभकाल की शुरुआत होगी. तो वहीं कर्क, तुला और सिंह राशियो पर शनि प्रसन्न रहेंगे.

17 जनवरी को इस समय में होगा शनिदेव का राशि गमन: शनिदेव के राशि गमन की बात करें तो 17 जनवरी को शाम 6 बजकर 2 मिनट पर शनि मकर राशि से कुंभ राशि में गमन करेंगे. कुंभ राशि को शनिदेव की राशि माना गया है. पंडितों के मुताबिक कर्क, वृश्चिक, तुला और सिंह राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी. अगर शनि की साढ़ेसाती से बचाना है तो छल कपट से इन राशि वालों को बचना होगा और अच्छे कर्म की ओर बढ़ना होगा.

यह भी पढ़ें:Basant Panchmi Plant: इस दिन कौन से पौधे लगाने से सरस्वती मां बरसाती है कृपा

शनि 140 दिन तक रहेंगे वक्री:शनिदेव 140 दिनों तक वक्री रहेंगे. उसके 33 दिनों बाद शनि अस्त हो जाएंगे. शनि के परिवर्तन से कई राशियों से शनि की ढैय्या हट जाएगी. इन राशियों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. मेष राशि की बात करें तो आपकी आदमनी में अचानक वृद्धि होगी. वृषभ राशि वालों को नौकरी और व्यापार में बड़ी सफलता हासिल होगी. मिथुन राशि वालों के नौकरी में तबादले का योग बन रहा है. जबकि कर्क राशि वालों के टेंशन में लगातार वृद्धि होगी. सिंह राशि वालों के व्यापार में विस्तार होगा.

इन राशियों पर पड़ेगा असर: कन्या राशि वालों को कर्जा लेना पड़ सकता है. तुला राशि वालों को पढ़ाई में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.वृश्चिक राशि वालों को फैमिली से दूर होना पड़ सकता है. धनु राशि वालों को नौकरी में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा. मकर राशि वालों को आर्थिक मजबूती मिलने के योग बन रहे हैं. कुंभ राशि वालों की नौकरी में मजबूत स्थिति आएगी. मीन राशि वालों के खर्चों में लगातार इजाफा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details