छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भूतपूर्व सीएम अजीत जोगी की जयंती पर कार्यकर्ताओं ने उन्हें किया याद

By

Published : Apr 30, 2021, 2:32 PM IST

Updated : Apr 30, 2021, 3:57 PM IST

भूतपूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के जन्मदिन के अवसर पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के पार्टी कार्यकर्ताओं ने वर्चुअल बैठक के माध्यम से उन्हें याद किया.

party workers remember former chief minister ajit jogi
भूतपूर्व सीएम अजीत जोगी के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने उन्हें किया याद

रायपुर: राज्य के पहले मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के संस्थापक दिवंगत अजीत जोगी के 75वें जन्मदिन के अवसर पर पार्टी ने ऑनलाइन वर्चुअल बैठक के माध्यम से उन्हें याद किया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रध्दांजलि भी अर्पित की. बैठक में अजीत जोगी के छत्तीसगढ़ प्रथम के सिद्धांत, उनकी दूरदृष्टि और योगदान पर चर्चा की गई. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके अधूरे सपने 'छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़िया सरकार' बनाने का संकल्प लिया.

भूतपूर्व सीएम अजीत जोगी के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने उन्हें किया याद

वर्चुअल बैठक में बलरामपुर से बीजापुर तक बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी और नेता शामिल हुए. उन्होंने अजीत जोगी को याद किया और पूर्ण शराबबन्दी कर जोगी को सच्ची श्रध्दांजलि देने की मांग की. इसके अतिरिक्त कोरोना से लड़ने के लिए भूपेश सरकार को जिला और ब्लॉक स्तर पर सर्वदलीय बैठक आयोजित कर रणनीति बनाने की भी मांग उठाई गई.

'1 मई से 18+ लोगों को टीका लगाने के लिए हमारे पास वैक्सीन नहीं'

जोगी का संघर्ष हमारे लिए प्रेरणा है: रेणु जोगी

पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रेणु जोगी ने कहा कि पिछले लॉकडाउन में जोगी ने अपनी आत्मकथा लिखी थी. उनकी जीवनी हमें मार्ग दिखाती है और उनका संघर्ष ही हमारे लिए प्रेरणा है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में अजीत जोगी के 75वें जन्मदिन पर हमने उनकी सर्वसुविधायुक्त एम्बुलेंस को कोरोना मरीजों के लिए दान किया, जिसका सार्थक परिणाम देखने को मिल रहा है. इससे उनकी आत्मा को भी शांति मिल रही है.

अजीत जोगी को दिया श्रध्दांजलि

जोगी हमेशा हमारे दिल में जिंदा रहेंगे: अमित जोगी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने बैठक को सम्बोधित करते कहा कि अजीत जोगी अमर हैं. वे हमारे मुखिया थे, हैं और रहेंगे. वे हमारे दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे. वे हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे. उनके अधूरे सपने को हम सब मिलकर पूरा करेंगे. यह पार्टी की बैठक नहीं, बल्कि परिवार की बैठक है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के इस भयावह दौर में हम अपना, अपने परिवार का, शहर, समाज और राज्य का ध्यान रखें. एक-दूसरे की मदद करें और कोरोना को हराएं. अमित जोगी पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कार्यकर्ताओं के दिए विभिन्न सुझावों के आधार पर आगामी रणनीति बनाएंगे.

बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों और नेताओं ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान पार्टी विभिन्न जिलों में ब्लड, प्लाज्मा, एम्बुलेंस सुविधा और खाद्य सामग्री वितरित कर अपनी सेवाएं दे रही है.

Last Updated : Apr 30, 2021, 3:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details