छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: होटल मैनेजर के पास से मिली पेंगोलिन की खाल, तस्करी के आरोप में 3 गिरफ्तार

By

Published : May 11, 2019, 8:19 AM IST

Updated : May 11, 2019, 2:07 PM IST

मुताबिक होटल का मैनेजर अमर साहू पेंगोलिन की खाल को तकरीबन 2.5 लाख में बेचने की फिराक में था. पुलिस को मुखबिर से इसकी जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस होटल पहुंची और पेंगोलिन की खाल बरामद किया.

डिजाइन फोटो

रायपुर: राजधानी में वन्य जीवों की तस्करी का मामला सामने आया है. एक निजी होटल से पुलिस ने पेंगोलिन की खाल बरामद की है. मामले में पुलिस ने होटल के मैनेजर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. प्रतिवादियों के खिलाफ पुलिस वन्य जीव अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है.

होटल मैनेजर के पास से मिला पेंगोलिन का खाल

मुखबिर से मिली थी जानकारी
जानकारी के मुताबिक होटल का मैनेजर अमर साहू पेंगोलिन की खाल को तकरीबन 2.5 लाख में बेचने की फिराख में था. पुलिस को मुखबिर से इसकी जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस होटल पहुंची और पेंगोलिन का खाल बरामद किया. पुलिस ने मैनेजर समेत दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये लोग अंबिकापुर से रायपुर पेंगोलिन की खाल खरीदने आए थे.

वन्य जीव अधिनियम के तहत कार्रवाई
मामले में वन्य जीव अधिनियम के तहत पुलिस कार्रवाई कर रही है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. मामले में और भी खुलासे होने की आशंका जताई जा रही है. इन सब के बीच वन विभाग के अधिकारियों के सुस्त रवैये पर कई सवाल उठ रहे हैं. अधिकारियों को मामले की भनक तक नहीं थी.

Last Updated : May 11, 2019, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details