छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में नाइट कर्फ्यू खत्म , राजधानी के दुकानदारों को मिली राहत

By

Published : Jan 27, 2022, 9:41 PM IST

रायपुर जिला प्रशासन ने रायपुर में नाइट कर्फ्यू खत्म करने का फैसला लिया है. इस फैसले से अब रात 9 बजे के बाद भी दुकानें शहर में खुल सकेंगी. यह दुकानें रात्रि 12 बजे तक खुली रहेंगी.

Night curfew ends in Raipur
रायपुर में नाइट कर्फ्यू खत्म

रायपुर: राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण की घटती रफ्तार का असर प्रशासनिक फैसलों पर भी देखने को मिल रहा है. रायपुर जिला प्रशासन ने कोरोना की घटती रफ्तार को देखते हुए नाइट कर्फ्यू को खत्म करने का फैसला जारी किया है. नए आदेश के मुताबिक अब रात 12 बजे तक होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा और बेकरी की दुकानें खुली रहेंगी. इसके अलावा फूड कोर्ट एवं अन्य खाद्य सम्बधी प्रतिष्ठान, फूड डिलीवरी से जुड़ा व्यवसाय भी रात में खुला रहेगा. यह आदेश 27 जनवरी गुरुवार से प्रभावी हो गया है.

5 जनवरी 2022 से रायपुर में लगा था नाइट कर्फ्यू

रायपुर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बाद प्रशासन ने 5 जनवरी से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया था. इसके तहत रात्रि 9 बजे तक की पूरे जिले में दुकान संचालन की अनुमति थी. लेकिन अब कोरोना संक्रमण की घटती रफ्तार के बाद प्रशासन ने इस फैसले को पलट दिया है. अब रात्रि कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया गया है.

अब दुकानें रात 12 हजे तक संचालित हो सकेंगी. पिछले दिनों राजधानी के व्यापारियों ने भी कलेक्टर से मुलाकात कर इस सिलसिले में बातचीत की थी और मांग की थी कि व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने का समय बढ़ाया जाए. जिसके बाद जिला प्रशासन ने उनकी मांगों पर ध्यान दिया और यह फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details