छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन की कमी होगी दूर, 2 लाख से ज्यादा डोज पहुंची रायपुर

By

Published : Jul 7, 2021, 9:44 PM IST

Updated : Jul 7, 2021, 9:53 PM IST

बुधवार को केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को 2 लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज भेजी है. रायपुर एयरपोर्ट पर वैक्सीन की नई खेप पहुंची

corona vaccine
कोरोना वैक्सीन

रायपुर: छत्तीसगढ़ बीते कई दिनों से लगातार वैक्सीन की कमी से जूझ रहा था. जिसे देखते हुए बुधवार को केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को 2 लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज भेजी है. रायपुर एयरपोर्ट पर वैक्सीन की नई खेप पहुंची. इस खेप में 2 लाख 49 हजार डोज हैं. कोरोना वैक्सीन की किल्लत को देखते हुए, सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर वैक्सीन की मांग की थी. सीएम ने पीएम से छत्तीसगढ़ के लिए 1 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डिमांड की थी. लेकिन अब तक केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को 24 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज आवंटित की है.

2 लाख से ज्यादा डोज पहुंची रायपुर

जांजगीर-चांपा में वैक्सीन की कमी के बाद रुका टीकाकरण, 13% युवाओं को ही लग पाई है वैक्सीन

टीके के इस आवंटन में निजी अस्पतालों को 25 फीसदी हिस्सा मिलना बताया गया है. अब तक फ्री वैक्सीनेशन के लिए राज्य को सिर्फ 18 लाख डोज ही मिले हैं. जो टारगेट से बेहद कम है. राज्य सरकार वैक्सीन की और खेप बढ़ाने की मांग कर रही है.

2 लाख से ज्यादा डोज पहुंची रायपुर

अब तक 1 करोड़ से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन

छत्तीसगढ़ में अब तक 1 करोड़ से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है. टीकाकरण अधिकारी के मुताबिक अब तक कुल 1 करोड़ 2 लाख 76 हजार वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके हैं. अगर 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों की बात की जाए तो कुल 30 लाख 74 हजार 257 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा है. जबकि 81 हजार 131 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई है. वैक्सीनेशन के कुल आंकड़ों की बात की जाए तो अब तक 85 लाख 10 हजार लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगाया गया है. जबकि 17 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया गया है.

Last Updated : Jul 7, 2021, 9:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details