छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में दुकान के सामने संदिग्ध शख्स पढ़ने लगा नमाज, पुलिस ने हिरासत में लिया

By

Published : May 5, 2022, 9:50 PM IST

रायपुर की गुढ़ियारी में एक शख्स दुकान के सामने नमाज पढ़ने लगा. जब उसे वहां मौजूद लोगों ने रोकने की कोशिश की तो उसने कहा कि तुम लोग मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा पढ़ सकते हो तो हम नमाज क्यों नहीं पढ़ सकते. पुलिस ने शख्स को हिरासत में ले लिया है. पुलिस का कहना है कि वह मानसिक रोगी लग रहा है.

Controversy Offering Namaz In Front Of Shop Gudhiyari
दुकान के सामने नमाज का मामला

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक संदिग्ध व्यक्ति दुकान के सामने नमाज पढ़ने लगा. लोगों ने जब टोका तो कहने लगा कि तुम मस्जिदों में हनुमान चालीसा पढ़ सकते हो तो हम नमाज क्यों नहीं पढ़ सकते. उसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है. पुलिस संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ कर रही है.


शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज: राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में पुलिस को एक संदिग्ध व्यक्ति की सूचना मिली. पुलिस पहुंची तो वहां के स्थानीय लोगों ने संदिग्ध को पकड़ कर रखा था. इसके बाद पुलिस उसे थाने ले आई. प्रीतम सिंह ठाकुर ने पुलिस से शिकायत की है कि "संदिग्ध व्यक्ति दुकान के सामने नमाज पढ़ रहा था. टोकने पर कहने लगा कि यदि तुम मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा पढ़ोगे तो हम भी नमाज पढ़ेंगे. उन्होंने संदिग्ध व्यक्ति के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ़ 295 ए के तहत मामला पंजीबद्ध किया है".

EID: मुस्लिम समूह की अपील, सड़क पर न पढ़ें नमाज, लाउडस्पीकर की आवाज हो धीमी

मेरठ का रहने वाला है आरोपी:गुढ़ियारी थाना प्रभारी विनीत दुबे ने बताया कि " शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी मूलतः मेरठ का रहने वाला है. पांच माह पहले रायपुर आकर चादर बेचने का काम कर रहा था. पूछताछ में गोल मोल जवाब दे रहा है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मानसिक रोगी है. फिलहाल आरोपी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details