छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bilaspur Leopard बिलासपुर में मुर्गी के चक्कर में फंसा तेंदुआ

By

Published : Feb 17, 2023, 1:08 PM IST

बिलासपुर शहर से लगे बिनोरी गांव में तेंदुए को कई घंटों की मशक्कत के बाद पकड़ लिया गया. जिसके बाद ग्रामीण और वन विभाग के लोगों ने राहत की सांस ली. bilaspur tendua news

Bilaspur Leopard
बिलासपुर में तेंदुआ

बिलासपुर:बिलासपुर शहर से लगे पेंडारी और बिनोरी गांव के पास बुधवार को तेंदुआ दिखने के बाद गांव में दहशत का माहौल बन गया. इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. गांव के आसपास तेंदुआ होने की जानकारी मिलने के बाद डीएफओ, एसडीओ सहित तमाम अधिकारी कर्मचारी गांव पहुंचे और कमान संभाली.

तेंदुआ दिखने के बाद गांव में कराई मुनादी:तेंदुए की खबर मिलने और इसकी तस्दीक करने के बाद वन विभाग ने पहले गांव में मुनादी कराई. ग्रामीणों को घरों के अंदर ही रहने को कहा गया. जिससे ना किसी को नुकसान हो और तेंदुए को भी आसानी से पकड़ा जा सके. तेंदुए का मूवमेंट बिलासपुर शहर से लगभग 15 किलोमीटर दूर बिनौरी गांव के पास था. गांव मे एक बाड़ी के पास जल निकासी के लिए बनाए गये सीमेंट के पोल के अंदर तेंदुआ छुपकर बैठा था.

Leopard seen in Maa Bamleshwari temple: डोंगरगढ़ के मां बम्लेश्वरी मंदिर में दिखा तेंदुआ, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरें

शहर के करीब गांव में पहुंचा था तेंदुआ:इसके बाद ट्रेप केज को सीमेंट के पाइप के पास रखा गया. केज में तेंदुआ को लालच देने के लिए मुर्गी रखी गई थी. पहले तो तेंदुए ने कोई हलचल नहीं दिखाई लेकिन देर रात दिनभर थका और भूखा तेंदुआ मुर्गी पकड़ने जाली के अंदर पहुंचा. जिसके बाद तेंदुए को पकड़ने ताक पर बैठे वनकर्मियों ने उसे पिंजरे में कैद कर लिया. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया अचानकमार वन क्षेत्र की दूरी ज्यादा नहीं होने के कारण तेंदुआ और दूसरे जानवर गाय बकरी का शिकार करने के लिए जगंल इलाके से होते हुए गांव की तरफ पहुंचते हैं. पकड़े गए तेंदुए को कानन पेंडारी ले जाया जा रहा है.

MCB latest news: भरतपुर में फिर लौटा तेंदुए का खौफ

Bear entered house in Kanker: कांकेर में दिन दहाड़े घर में घुसा भालू, मची अफरा तफरी !

ABOUT THE AUTHOR

...view details