छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर के माना में व्यापारी से 50 लाख रुपए की लूट, अनाज कारोबारी घायल, 6 बाइक में 9 लुटेरे शामिल

By

Published : May 17, 2022, 9:42 AM IST

Updated : May 17, 2022, 12:47 PM IST

रायपुर के माना क्षेत्र में सोमवार रात अनाज व्यापारी से लुटेरों ने 50 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया है. बदमाशों ने व्यापारी पर डंडे और स्टंप से हमला कर दिया. इस हमले से व्यापारी घायल हो गया. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है.

robbed from merchant in mana
माना में व्यापारी से लूट

रायपुर:रायपुर के माना थाना क्षेत्र में सोमवार की रात एक अनाज व्यापारी से 50 लाख रुपए की लूट हुई है. माना पुलिस ने बताया कि 6 बाइक पर सवार 9 लुटेरों ने इस घटना को अंजाम दिया है. अनाज व्यापारी अपनी मोपेड से डूमरतराई बाजार से रात को अपने घर टैगोर नगर जा रहे थे, तभी रास्ते में लुटेरों ने डंडे और रॉड से हमला कर दिया. व्यापारी के पास रखे 50 लाख रुपए लूटकर बदमाश फरार हो गए. घायल व्यापारी को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. माना पुलिस लूट का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है, लेकिन पुलिस को अबतक कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

यह भी पढ़ें:fraud in bilaspur: बिलासपुर में इनाम का लालच देकर महिला से ठगी, पति के मोबाइल पर भेजा पत्नी का न्यूड वीडियो

अनाज कारोबारी से 50 लाख रुपए की लूट:माना थाना प्रभारी शरद चंद्रा ने बताया ''डूमरतराई के अनाज कारोबारी नरेंद्र खेत्रपाल हमेशा की तरह सोमवार की रात अपने बेटे किशन खेत्रपाल के साथ दुकान बंद कर डूमरतराई से टैगोर नगर अपने घर लौट रहे थे. उनका बेटा कार से घर के लिए पहले निकल गया. व्यापारी नरेंद्र खेत्रपाल अपनी मोपेड पर 50 लाख रुपए लेकर निकले थे. देवपुरी स्थित पेट्रोल पंप के पास अज्ञात लुटेरों ने उनका रास्ता रोका. फिर डंडे और रॉड से हमला कर व्यापारी को घायल कर दिया. लहूलुहान व्यापारी ने अपने बेटे को फोन लगाकर घटना की जानकारी दी. व्यापारी को निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.''

अनाज कारोबारी घायल

पापा को डंडे और स्टंप से मारा: किशन खेत्रपाल ने बताया ''पापा की दुकान मार्केट में पहली कतार में है. मैं पीछे वाली दुकान में बैठता हूं. रात को पापा और मैंने अपनी-अपनी दुकानें बंद की. फोन पर एक दूसरे से बात की और घर के लिए निकल गए. पापा बाइक से और मैं अपनी कार से निकला. कमल विहार के गेट के पास जैसे ही पहुंचा, मुझे पापा का फोन आया. पापा ने कहा- बेटा जल्दी आ... वो पैसे छीनकर भाग गए हैं. मैं तुरंत समझ गया कि वो भीड़ मेरे पापा के लिए ही लगी थी. मैं फौरन पलटकर वहीं पहुंचा. पापा घायल थे. उनके कपड़े खून से सने थे. मैं हड़बड़ा गया. मुझे देखते ही उन्होंने पूरी घटना बतायी. 9 लुटेरे 6 बाइक में आए थे. दुकान से निकलते ही वे पापा के पीछे पड़ गए. लुटेरों ने पापा को डंडे और क्रिकेट स्टंप से खूब मारा. मौके पर पापा घायल हो गए.''

माना में व्यापारी से 50 लाख रुपए की लूट

ग्रामीण एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर का कहना है कि, "लुटेरों ने लूट की इस घटना को नकाब पहनकर अंजामदिया है. क्राइम ब्रांच और माना पुलिस टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई है. माना थाने में धारा 395 के तहत केस दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है. घायल अनाज व्यापारी नरेंद्र खेत्रपाल का इलाज रायपुर के एमएमआई हॉस्पिटल में चल रहा है."


लुटेरों की तलाश और सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस: लुटेरे वारदात को अंजाम देने के बाद रायपुर शहर की ओर भागे हैं. जिसके बाद पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के साथ ही आसपास के इलाकों में लुटेरों की तलाश में जुट गई है. पुलिस को अब तक इन लुटेरों के बारे में कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा है. घायल अनाज कारोबारी नरेंद्र खेत्रपाल को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

पुलिस के कार्यशैली पर उठे सवाल

पुलिस की रात्रि गश्त और पेट्रोलिंग पर भी उठे सवाल:राजधानी रायपुर में लगातार हो रही लूट, हत्या और चाकूबाजी की घटना से अब पुलिस की कार्यशैली को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं. पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग और रात्रि गश्त हो रही है. लेकिन इस तरह की घटना शहर में अब आम बात हो चुकी है. पुलिस की पेट्रोलिंग और रात्रि गश्त के बाद भी लुटेरे और बदमाश दिन और रात के समय वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं .

Last Updated : May 17, 2022, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details