छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कुमारी शैलजा छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नई प्रभारी

By

Published : Dec 6, 2022, 6:36 AM IST

Updated : Dec 6, 2022, 10:11 AM IST

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में प्रभारी बदल दिया है. अब तक यह जिम्मेदारी पीएल पुनिया के पास थी. अब कुमारी शैलजा प्रभारी महासचिव बनाई गई हैं. इसके अलावा हरियाणा और राजस्थान के प्रभारी भी बदले गए हैं. छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाए जाने पर कुमारी शैलजा ने मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी का आभार जताया है.

Kumari Selja new incharge of Chhattisgarh
कुमारी शैलजा

रायपुर: सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा फेरबदल किया हैं. कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ का नया प्रभारी बनाया गया. इससे पहले पीएल पुनिया छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी थे. छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाए जाने पर कुमारी शैलजा ने ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी का आभार जताया. ट्वीट में उन्होंने लिखा "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव और छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी नियुक्त किए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी, हमारी नेता सोनिया गांधी जी और जन-जन के प्रिय नेता राहुल गांधी जी का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करती हूं"

छत्तीसगढ़ के साथ ही राजस्थान और हरियाणा का भी कांग्रेस प्रभारी बदला गया है. कांग्रेस में नई नियुक्तियों के संबंध में महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पत्र जारी किया है. पार्टी ने सुखजिंदर सिंह रंधावा को राजस्थान का प्रभारी नियुक्त किया है. उन्हें संचालन समिति का सदस्य भी बनाया है. रंधावा पंजाब में डिप्टी सीएम रहे हैं. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस समय राजस्थान में है. इसी दौरान राजस्थान का कांग्रेस प्रभारी बदल दिया गया.

भानुप्रतापपुर उपचुनाव: उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद, 71 फीसदी से ज्यादा हुई वोटिंग

शक्ति सिंह गोहिल को दिल्ली के अलावा हरियाणा का भी प्रभारी बनाया गया है. गुरदीप सप्पल को पवन बंसल के साथ लगाया गया है. बंसल पार्टी के प्रशासनिक विभाग के प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

Last Updated : Dec 6, 2022, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details