छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, नए साल में अफसरों की चमकी किस्मत

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 1, 2024, 3:35 PM IST

Updated : Jan 1, 2024, 4:06 PM IST

IAS Sonmani Bora नए साल के पहले दिन छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है. कलेक्टर सोनमणि बोरा का प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी दी गई है.Principal Secretary of Chhattisgarh

IAS Sonmani Bora
छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी

रायपुर : नए साल के पहले दिन छत्तीसगढ़ शासन में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई है.आईएएस सोनमणि बोरा को राज्य सरकार ने प्रमुख सचिव नियुक्त किया है. इसके आदेश सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी किए गए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश में 1999 बैच के आईपीएस अधिकारी सोनमणि बोरा को प्रमुख सचिव बनाया गया है.

10 अफसरों को भी प्रमोशन :इसके अलावा 10 आईएएस अफसर को भी शासन ने विशेष सचिव के पद पर पदोन्नत किया है. जिन 10 आईएएस को राज्य शासन ने पदोन्नति दी है. उसमें 5 कलेक्टर भी शामिल हैं. बहरहाल के सभी अधिकारी वर्तमान में पदस्थ जगह पर ही काम करेंगे.
नए साल में अफसरों की चमकी किस्मत
नए साल में अफसरों की चमकी किस्मत
सोनमणि बोरा बने प्रमुख सचिव

प्रमोशन पाने वाले कलेक्टर्स :चंदन कुमार, कलेक्टर बलौदा बाजार, भूरे सर्वेश्वर नरेंद्र, कलेक्टर रायपुर, दीपक सोनी, कलेक्टर कोंडागांव, जन्मेजय महोबे, कलेक्टर कबीरधाम, रिमिजियुस एक्का, कलेक्टर रामानुजगंज के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

पहले भी 13 IAS का हुआ था प्रमोशन : इससे पहले 31 दिसंबर रविवार को भी 13 आईएएस अफसरों को भी प्रमोशन मिला था.जिसमें भीम सिंह, राजेश सिंह राणा, शिखा राजपूत, एसएन राठौर, महादेव कावरे, एसएल धावड़े और शारदा वर्मा हैं. मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा को भी प्रमोट किया गया है. प्रमोशन पाए सभी आईएएस अधिकारियों के वेतनमान में भी वृद्धि हुई है. आपको बता दें कि 22 दिसंबर 2023 को भी छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी हुई थी.जिसमें मनोज पिंगुआ को कई अतिरिक्त प्रभार दिए गए थे. जिसमें गृह, जेल और वन विभाग के अलावा छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल का चार्ज पिंगुआ को मिला था.

एक्शन में छत्तीसगढ़ के दोनों डिप्टी सीएम, राज्य में कानून के राज की कही बात, राहुल गांधी पर बोला हमला
Police Transfer In Korba: कोरबा के पुलिस विभाग में तबादलों की झड़ी, 13 पुलिसकर्मियों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट
CISF की प्रमुख बनने वाली IPS नीना सिंह की तेज तर्रार अफसर के रूप में रही है पहचान, निभा चुकी हैं ये जिम्मेदारियां
Last Updated : Jan 1, 2024, 4:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details