छत्तीसगढ़

chhattisgarh

'नरवा, गरुवा, घुरवा अउ बारी' योजना पर रिसर्च करेंगे हावर्ड यूनिवर्सिटी के रिसर्चर

By

Published : Feb 16, 2020, 9:26 AM IST

Updated : Feb 16, 2020, 10:24 AM IST

हावर्ड यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता छत्तीसगढ़ के महत्वकांक्षी योजना 'नरवा, गरुवा, घुरवा और बारी' से प्रभावित हुए. छत्तीसगढ़ आकर योजना के बारे में अध्ययन करने की इच्छा जताई.

Howard University Research on ambitious planning
महत्वकांक्षी योजना पर हावर्ड यूनिवर्सिटी रिसर्च

रायपुरः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी अमेरिका प्रवास के दौरान शनिवार हावर्ड यूनिवर्सिटी में 'जाति और राजनीति' पर व्याख्यान दिया. साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ के कृषि में हुए नवाचार और उससे संबंधित विषय पर अनुभव को भी साझा किया है.

सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ के महत्वकांक्षी योजना 'नरवा, गरुवा, घुरवा और बाड़ी' को यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं और योजनकर्ताओं से साझा किया. इस दौरान वहां मौजूद शोधकर्ता इस योजना से बहुत ही प्रभावित हुए और छत्तीसगढ़ आकर योजना के बारे में अध्ययन करने की इच्छा जताई. इसके अलावा प्रदेश में बारिश के पानी को संरक्षित कर भूमिगत जलस्तर को बढ़ाने के तरीके को भी जानने की इच्छा जताई है. सीएम बघेल ने व्याख्यान में कई अन्य विषयों पर चर्चा की.

बता दें सीएम बघेल 10 दिवसीय अमेरिका के प्रवास पर हैं. उन्होंने प्रवास के पांचवें दिन हावर्ड यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स को कई विषयों पर व्याख्यान दिया. इससे पहले वे प्रदेश की ओद्यौगिक विकास के लिए उद्योगपतियों से मिले.

Last Updated : Feb 16, 2020, 10:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details