छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh weather छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगी गर्मी, रायगढ़ का तापमान 39 डिग्री के करीब

By

Published : May 6, 2023, 9:20 AM IST

weather today छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने प्रदेश में अब गर्मी बढ़ने के संकेत दिए हैं. आने वाले कुछ दिनों में तापमान 42 से 43 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है. विभाग ने प्रदेश के एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी भविष्यवाणी की है.Chhattisgarh weather update

Chhattisgarh weather
छत्तीसगढ़ का मौसम

रायपुर:छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में अब गर्मी बढ़ने लगी है.पिछले 3 दिनों के दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की वृद्धि हुई है. शुक्रवार को प्रदेश में सर्वाधिक तापमान रायगढ़ में 38.7 डिग्री दर्ज किया गया. रायपुर में अधिकतम तापमान 36.4 रहा. पिछले 2 दिनों से प्रदेश में नमी युक्त हवाओं का आगमन भी बंद हो गया है. जिसके कारण गर्मी की तपिश भी बढ़ रही है. द्रोणिका और चक्रवात का असर भी प्रदेश में अब नहीं रहा, इससे अब गर्मी महसूस होने लगी है.

छत्तीसगढ़ का मौसम पूर्वानुमान: छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक जनक राम साहू ने बताया कि 5 मई से बारिश और अंधड़ में कमी आने के बाद अधिकतम तापमान में वृद्धि देखने को मिली है. अगले 5 दिनों के दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में 4 से 5 डिग्री की वृद्धि होने की संभावना है.

WHO ने कोविड महामारी का दर्जा घटाया, यह अब आपात स्थिति नहीं

छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान:शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहा. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री दर्ज किया गया. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 32 डिग्री न्यूनतम तापमान 20 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 34.5 न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 36 डिग्री न्यूनतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details