छत्तीसगढ़

chhattisgarh

'भूपेश सरकार इस शहादत से सचेत हो जाए'

By

Published : Apr 4, 2021, 10:33 AM IST

बीजापुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सरकार को नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि नक्सली बार-बार हमले कर रहे हैं और प्रदेश सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई हैं.

former-chief-minister-raman-singh-statement-on-naxalite-encounter-in-bijapur
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सरकार को नसीहत दी

रायपुर: बीजापुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सरकार को नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार को इस शहादत से अलर्ट हो जाना चाहिए. उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि बघेल सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है. नक्सलियों के खिलाफ ठोस रणनीति तैयार नहीं की जा रही है. जिससे जवान कायरता का शिकार हो रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सरकार को नसीहत दी

'नक्सली बार-बार खेल रहे खून की होली'

डॉ रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश में क्रूर हिंसक नक्सली बार-बार खून की होली खेल रहे हैं. प्रदेश सरकार नक्सली उन्मूलन के नाम पर पिछले दो साल से सिर्फ बयानबाजी कर रही है. प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के शासनकाल में नक्सली वारदातों पर अंकुश लगा था. जिस पर आगे बढ़ने की बजाय प्रदेश की मौजूदा कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को फिर लाल आतंक के शिकंजे में कस दिया है.

'नक्सली 'भूपेश सरकार' को मान रहे अपनी सरकार'

रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने कार्यकाल में नक्सली उन्मूलन की किसी ठोस नीति का खाका तक तैयार नहीं किया है. नक्सली उन्मूलन के नाम पर केंद्र सरकार को चिठ्ठियां लिखकर अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं. भाजपा शुरू से नक्सली उन्मूलन के लिए एक समन्वित रणनीति पर काम करने पर जोर देती रही है. लेकिन प्रदेश सरकार इस दिशा में कोई पहल नहीं कर रही है. रमन सिंह ने बताया कि नक्सली 'भूपेश सरकार' को अपनी सरकार बता रहे हैं. यहीं वजह है कि बस्तर में लगभग खत्म हो चली नक्सली वारदातों में एकाएक इजाफा हो रहा है.

नक्सली मुठभेड़ में 8 जवान शहीद, 24 घायल, कई लापता, आधिकारिक पुष्टि नहीं

8 जवान शहीद

नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के पार्थिव शरीर को घटना स्थल से निकाला जा रहा है. जवानों के शव को सबसे पहले जिला मुख्यालय लाया जाएगा. जहां शवों के पोस्टमार्टम के बाद आखिरी सलामी देकर उनके गृह ग्राम के लिए रवाना किया जाएगा.

मुठभेड़ में 9 से ज्यादा नक्सली भी मारे गए हैं. घटना स्थल से एक महिला नक्सली का शव मिला है. मुठभेड़ बीजापुर के नाचने में हुई है. मुठभेड़ के बाद कई जवान अब भी लापता बताये जा रहे हैं. 24 घायल जवानों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घटना स्थल पर अभी भी सर्चिंग जारी है. लापता जवानों को खोजने के लिए अभियान तेज कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details