छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: खाद्य तेल और सब्जियों के दाम में गिरावट

By

Published : Jan 23, 2021, 5:51 PM IST

राजधानी रायपुर के सब्जी बाजार में सब्जियों के दाम में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं पिछले 10 दिनों से खाद्य तेल के दामों में भी गिरावट आई है.

Fall in the price of edible oil and vegetables in raipur
खाद्य तेल और सब्जियों के दाम में गिरावट

रायपुर: राजधानी के सब्जी बाजार में सब्जियों के दाम में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. इसके साथ ही खाद्य तेल के दामों में भी गिरावट देखने को मिल रही है. 1 टिन तेल की कीमत में लगभग 150 रुपए से 200 रुपये तक की गिरावट दर्ज की गई है. इससे ग्राहक और उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली है. राजधानी के सब्जी बाजार की बात की जाए तो टमाटर 10 रुपए में 2 किलो मिल रहा है. वहीं दूसरी सब्जियों के दाम 20 से 30 रुपए किलो तक पहुंच गए हैं.

खाद्य तेल और सब्जियों के दाम में गिरावट

तेलों की कीमत में भी आई गिरावट

पिछले 10 दिनों से खाद्य तेल के दामों में भी गिरावट आई है. सोयाबीन फल्ली तेल और सरसो तेल जैसे खाद्य तेलों की कीमत में लगभग 150 रुपये से लेकर 200 रुपये तक की गिरावट आई है. खाद्य तेलों का दाम भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में तय होता है, जिसके बाद खाद्य तेलों में भी उतार-चढ़ाव आता रहता है. किराना व्यापारी ने बताया कि आने वाले समय में खाद्य तेल में और भी गिरावट आने की संभावना है.

बिलासपुर: कई दिनों के बाद जमकर खाइए सब्जी और सलाद, कम हुए दाम, यहां देखिए लिस्ट

ठंड में सब्जी के दामों में भी आई गिरावट

ठंड के मौसम में सब्जी के दामों में भी भारी गिरावट दर्ज हुई है. अधिकांश सब्जियां जैसे गोभी, फूलगोभी, सेमी बरबटी, कुंदरू, लौकी, गांठ, गोभी, परवल और मूली के दाम 20 रुपए किलो में बिक रहे हैं. ठंड के दिनों में यहां के बाजारों में लोकल सब्जियों की आवक ज्यादा होने के कारण सब्जियों के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details