छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur : ED की कार्रवाई सार्वजनिक करने की मांग, कांग्रेस ने CJI और CJ को लिखा पत्र

By

Published : Apr 4, 2023, 5:39 PM IST

Updated : Apr 4, 2023, 7:36 PM IST

छत्तीसगढ़ में ईडी ने, अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की है. वहीं कई कारोबारी और जनप्रतिनिधि भी ईडी की राडार पर आए हैं.लेकिन इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. कई बार कांग्रेसी इस कार्रवाई को बदले की भावना से किया गया काम बताते रहे हैं. अब कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट और बिलासपुर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश को पत्र लिखा है.

Congress wrote letter to CJI and CJ
कांग्रेस ने CJI और CJ को लिखा खत

कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को लेकर CJI को लिखा खत

रायपुर :छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस सवाल उठाते रही है. कांग्रेस की माने तो केंद्र के इशारे पर ईडी ने छत्तीसगढ़ में लोगों को परेशान किया है. इस कार्रवाई के दौरान ईडी को कुछ नहीं मिला है. इतना ही नहीं कांग्रेस का तो ये भी आरोप है कि, ईडी कांग्रेस के नेताओं को डरा धमका रही है.कई कारोबारियों के साथ मारपीट भी की गई है.

कांग्रेस ने CJI और CJ को लिखा खत : इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने संवैधानिक संस्थाओं को पत्र के माध्यम से शिकायत की है. अपने पत्र की जानकारी पार्टी हाईकमान को भी दी है. सुशील आनंद शुक्ला ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डी वाय चंद्रचूर्ण और बिलासपुर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा को खत लिखा है.जिसमें ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं. ईडी की कार्रवाई को असंवैधानिक बताते हुए सुशील आनंद शुक्ला ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी पत्र के माध्यम से सूचित किया है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली जा रहे बीजेपी विधायकों को विकास उपाध्याय ने लिखी चिट्ठी

ईडी की कार्रवाई को सार्वजनिक करने की मांग :सुशील आनंद शुक्ला ने छत्तीसगढ़ में ईडी की कांग्रेसी नेताओं पर की गई छापामार कार्रवाई का विस्तृत विवरण दिया है. शुक्ला ने आरोप लगाया है कि ईडी राजनीतिक बदला लेने के लिए छापे मार रही है. ईडी ने कार्यवाही की जानकारी अब तक सार्वजनिक नहीं की है. कार्रवाई की जानकारी सार्वजनिक न किए जाने के पीछे क्या वजह है. कुल मिलाकर यह पूरी कार्रवाई कांग्रेस के नेताओं को परेशान करने के लिए की जा रही है.

Last Updated : Apr 4, 2023, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details