छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सीएम बघेल बोले, 40 हजार साल पहले भारत में सबका DNA एक जैसा था तो ये नफरत क्यों?

By

Published : Nov 18, 2022, 2:22 PM IST

सीएम भूपेश बघेल
सीएम भूपेश बघेल ()

सरगुजा के दौरे पर आए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने निशाना साधा है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि "40,000 साल पहले भारत में सबका DNA एक जैसा था तो ये नफरत क्यों?

रायपुर:छ्तीसगढ़ में आदिवासी विषय को राजनीतिक मोड़ दिया जा रहा है. पिछले कुछ महीनों से छत्तीसगढ़ में आदिवासी विषय पर चर्चा का विषय बना हुआ है. डीएनए को लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें:ऋचा जोगी पर FIR मामले में नारायण चंदेल का बयान

भागवत पर साधा निशाना: सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि "40,000 साल पहले भारत में सबका DNA एक जैसा था तो ये नफरत क्यों? आरएसएस प्रमुख कभी दलित या आदिवासी क्यों नहीं होता? वे सभी एक विशेष वर्ग के क्यों हैं? वे कुछ भी नया नहीं कर रहे हैं, वे वही मुद्दे उठा रहे हैं जो कभी कांग्रेस उठाती थी."

सीएम भूपेश बघेल का बयान

"भारत के सब लोग हिंदू, हमारा डीएनए एक": कुछ दिन पहले सरगुजा में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि भारत में हर कोई हिंदू है. जो भारत को मातृभूमि मानता है. वह हिंदू है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह व्यक्ति किसी विशेष धर्म को मानने वाला है और कुछ खास कपड़े पहनता है. हम सैकड़ों वर्षों से एक हैं. भारत के सब लोग हिंदू हैं. हिंदू कोई पंथ नहीं है यह एक जीवन शैली है. हमारा डीएनए एक है.काबुल के पश्चिम से चिंदविन नदी के पूरब तक और तिब्बत के उत्तर से श्रीलंका के दक्षिण तक जो मानव समूह है. सबका डीएनए एक है. सबके पूर्वज समान हैं, 40,000 वर्ष पहले से जो भारत था, काबुल के पश्चिम से छिंदविन नदी की पूर्व तक और चीन की तरफ की ढलान से श्रीलंका के दक्षिण तक जो मानव समूह आज है उनका DNA 40,000 वर्षों से समान है और तबसे हमारे पूर्वज समान हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details