छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा का माहौल शांत करने CM बघेल ने हालातों की समीक्षा की

By

Published : Oct 8, 2021, 9:43 AM IST

Updated : Oct 8, 2021, 1:35 PM IST

कवर्धा में उपजे बवाल के बीच (Kawardha Violence) सीएम (bhupesh baghel ) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (CM video conferencing) के जरिए हालातों की समीक्षा की. इसके साथ ही एसपी कलेक्टर (SP Collector) से मौजूदा स्थिति की जानकारी ली. इसके अलावा स्थिति नियंत्रित करने को लेकर CM आवश्यक दिशानिर्देश (guidelines) दिए.

CM Baghel will review the situation
सीएम बघेल करेंगे हालातों की समीक्षा

रायपुरः रायपुर स्थित सीएम निवास से CM भूपेश बघेल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कवर्धा के हालातों का जायजा लिया. CM भूपेश ने सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये SP और कलेक्टर से बात की और स्थिति नियंत्रित करने आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

3 अक्टूबर को कवर्धा (Kawardha) में हुए विवाद के बाद शहर में लोगों को अब तक करोड़ों का नुकसान हो चुका है. प्रशासन ने हालात को देखते हुए 3 अक्टूबर को धारा 144 तो लागू दी थी. बावजूद इसके उपद्रवियों ने उसी दिन रात को कुछ मौहल्लों को टारगेट कर नारेबाजी और पथराव किया. जिसके बाद पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया. अब तक दो बार शांति समिति की बैठक भी बुलाई जा चुकी है. जिसमें 8 अक्टूबर को शहर में घूमकर शांति संदेश फैलाने पर एकराय बनी है. आज ये समिति शहर में घूम-घूमकर शांति संदेश देगी. इसी के साथ सीएम भूपेश बघेल भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए हालांतों की समीक्षा करेंगे.

कवर्धा को 'शांत' करने आज भाईचारे का संदेश देगी शांति समिति

विश्व हिन्दू परिषद ने निकाली रैली

3 अक्टूबर को दो पक्षों में हुए विवाद के बाद पुलिस ने 70 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार के बाद मामले में राजनीतिक तूल देते हुए 5 अक्टूबर को विश्व हिंदू परिषद ने चक्काजाम और रैली निकाली. जिसका नेतृत्व सांसद संतोष पांडे और पूर्व सासंद अभिषेक सिंह के नेतृत्व में किया गया. रैली में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. जिसमें दूसरे जिले के लोग भी शामिल रहे. जिसके बाद शहर में आदर्शनगर, दर्रीपारा, घोटिया रोड, नवा मोहल्ला में उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया. जिसमें दर्जनों, कार, बाइक, मकान, दुकान में तोड़फोड़ और आगजनी का प्रयास किया. हालात को देखते हुए कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने नगर पालिका क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया.

Last Updated : Oct 8, 2021, 1:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details