छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Eid Mubarak रायपुर में सीएम भूपेश बघेल ने मनाई ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती की दी बधाई

By

Published : Apr 22, 2023, 12:31 PM IST

Updated : Apr 22, 2023, 8:59 PM IST

रायपुर के ईदगाह भाठा मैदान में सीएम भूपेश बघेल ईद मिलन समारोह में पहुंचे और प्रदेशवासियों को ईद की बधाई दी. सीएम ने अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती का महत्व भी बताया. सत्यपाल मलिक को सीबीआई के समन पर भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा.

भूपेश बघेल ने मनाई ईद
Bhupesh Baghel celebrats Eid

भूपेश बघेल ने मनाई ईद

रायपुर:देशभर के साथ छत्तीसगढ़ में भी ईद का त्यौहार मनाया गया. रायपुर के ईदगाह भाठा मैदान में ईद के कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए. उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों को ईद की बधाई दी. सीएम ने कहा कि" शुक्रवार को ईद का चांद दिखा, आज ईद मनाई जा रही है. सबके घर में शीर खुरमा, सेवइयां बन रही है. ये मौका खुशियां बांटने का है."

सरगुजा में सिंहदेव ने दी लोगों को ईद की बधाई:अम्बिकापुर में मुस्लिम समाज ने हर्षोल्लास के साथ ईद का त्यौहार मनाया. ईद के मौके पर ईदगाह सहित शहर की विभिन्न मस्जिदों में समाज के लोगों ने ईद की नमाज अता की. ईद के मौके पर सरगुजा में ईद मिलन का आयोजन श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शफी अहमद द्वारा किया गया. इस दौरान ईद मिलन समारोह में सभी समाज के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी. ईद के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सहित तमाम शहर वासी पहुंचे. इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लोगों को ईद की बधाईयां दी है

अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती की बधाई: सीएम भूपेश बघेल ने अक्षय तृतीया की भी प्रदेशवासियों को बधाई दी. सीएम ने कहा माटी पूजन होता है. इस दिन किसान अपने खेतों में बीज बोते हैं. अच्छी फसल की कामना करते हुए पूजा करते हैं. परशुराम जयंती पर सीएम ने कहा कि भगवान परशुराम ने अक्षयपात्र दिया. इस मौसम में आने वाले बीजों, आम, इमली, तरबूज, खरबूज को अक्षयपात्र में इकट्ठा करके रखते हैं और इसे खेतों और खाली जगहों पर छिड़का जाता है. ताकि आने वाली पीढ़ी को इसका लाभ मिले.

Eid Mubarak सीएम भूपेश बघेल ने दी ईद की बधाई, छत्तीसगढ़ में ईद पर देर रात तक बाजारों में दिखी रौनक

सत्यपाल मलिक के मामले में केंद्र पर निशाना: जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से सीबीआई के पूछताछ पर सीएम भूपेश ने केंद्र पर निशाना साधा. बघेल ने कहा राहुल गांधी ने लोकसभा में अडानी के बारे में सवाल गई तो सदस्यता रद्द कर दी गई. शासकीय आवास खाली करा दिया गया. अब सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले में शहीदों का सवाल उठाया तो उनके खिलाफ सीबीआई ने समन भेज दिया. जो भी अडानी या मोदी के खिलाफ बोले तो सेंट्रल एजेंसी तुरंत उनके घर पहुंच जाती है.

Last Updated : Apr 22, 2023, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details