छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh के कई हिस्सों में बारिश और ओला गिरने की संभावना

By

Published : Dec 29, 2021, 8:32 AM IST

Updated : Dec 29, 2021, 1:51 PM IST

chhattisgarh weather alert today

बुधवार को छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कुछ इलाकों पर गरज चमक के साथ ओला गिरने और कोहरा छाने की भी संभावना जताई है.

रायपुर: मौसम विभाग ने 28 और 29 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के अनेक हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा और ओलावृष्टि की संभावना जताई थी. राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के दूसरे जिलों में मंगलवार की शाम से लगातार रुक रुककर हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ ही कई जगहों पर ओले भी गिरे हैं. जिसके कारण मौसम फिर एक बार बदल गया. तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ ठंड में कमी जरूर आई है. लेकिन बारिश की वजह से ठंड में इजाफा हुआ है. रायपुर में भी मंगलवार की रात से लगातार रुक रुककर बारिश हो रही है.

रायपुर में रिमझिम बारिश

चक्रवाती घेरे के कारण मौसम में बदलाव

मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश और ओलावृष्टि के साथ कोहरे को लेकर 24 से 48 घंटे का येलो अलर्ट भी जारी किया था. मौसम विभाग ने बताया कि ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. एक द्रोणिका दक्षिण पश्चिम राजस्थान से उत्तर तेलंगाना तक विदर्भ होते हुए 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. जिसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ के मौसम में तब्दीली देखने को मिल रही है.

रायपुर में बारिश

Chhattisgarh के कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

ओला और कोहरे की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार को छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों पर गरज चमक के साथ ओला गिरने और कोहरा छाने की भी संभावना जताई है. इस दौरान छत्तीसगढ़ के अधिकतम तापमान में गिरावट होगी और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. प्रदेश के उत्तरी भाग में ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है.

इतनी दर्ज की गई बारिश

मौसम विभाग ने बुधवार की सुबह 5:30 बजे और 6:30 बजे बारिश का आंकड़े पेश किए है. जिसमें रायपुर में 57 मिलीमीटर वर्षा अंबिकापुर में 23 मिलीमीटर वर्षा पेंड्रा रोड में 26 मिलीमीटर वर्षा बिलासपुर में 20 मिली मीटर वर्षा धमतरी में 14 मिलीमीटर वर्षा महासमुंद में 5 मिलीमीटर वर्षा कुरूद में 29 मिलीमीटर वर्षा नया रायपुर में 15 मिली मीटर वर्षा तिल्दा में 31 मिलीमीटर वर्षा कोरिया में 28 मिलीमीटर वर्षा महासमुंद में 24.5 मिलीमीटर वर्षा नारायणपुर में 1 मिलीमीटर वर्षा राजनादगांव में 30 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है.

प्रमुख शहरों का तापमान

मंगलवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री बिलासपुर में अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री पेंड्रा रोड में अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.5 अंबिकापुर में अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री जगदलपुर में अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री दुर्ग में अधिकतम तापमान 28.3 और न्यूनतम तापमान 14.6 राजनादगांव में अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री का न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री दर्ज किया गया.

Last Updated :Dec 29, 2021, 1:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details