छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Rain Update: छत्तीसगढ़ में गरज चमक के साथ भारी बारिश और आकाशीय बिजली की चेतावनी

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 8, 2023, 9:59 AM IST

Chhattisgarh Rain Update छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से मानसून दोबारा एक्टिव है. हर रोज रिमझिम बारिश हो रही है. आज भी छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश और आकाशीय बिजली को लेकर चेतावनी जारी की है. Chhattisgarh Weather

Chhattisgarh Rain Update
छत्तीसगढ़ में मानसून

रायपुर: सितंबर के पहले हफ्ते में राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के दूसरे जिलों में झमाझम और भारी बारिश हुई. गुरुवार को दोपहर के बाद अलग-अलग हिस्से में हल्की और रिमझिम बारिश देखने को मिली. शुक्रवार सुबह रायपुर में हल्के बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश भी हो रही है. मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में मानसून सक्रिय रहने की संभावना है.

आज का मौसम: प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी भी रायपुर मौसम विभाग से मिली है.

मानसून द्रोणिका दक्षिण पूर्व और पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक 2.8 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवात दक्षिण अंदरूनी ओडिशा और उससे लगे छत्तीसगढ़ के ऊपर 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई तक फैला हुआ है. एक पूर्व पश्चिम विंडशियर जोन 3.1 किलोमीटर से 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई तक फैली हुई है. जिसके प्रभाव से आज प्रदेश में बारिश होगी- मौसम वैज्ञानिक संजय बैरागी

छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान:गुरुवार को प्रदेश में सर्वाधिक तापमान धमतरी में 36 डिग्री दर्ज किया गया. रायपुर का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 24.02 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री न्यूनतम तापमान 23.02 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 28.02 डिग्री न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details