छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Mahadev Betting App: महादेव सट्टेबाजी एप का बॉलीवुड कनेक्शन, फिल्म स्टार्स तक ईडी जांच की आंच, छत्तीसगढ़ में भी जारी है नामचीनों पर कार्रवाई !

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 6, 2023, 11:50 PM IST

Mahadev Betting App महादेव सट्टेबाजी केस दुर्ग से लेकर रायपुर तक जांच की कार्रवाई जारी रही. उसके बाद यह मामला दुर्ग से दुबई तक पहुंचा. फिर अब इस बैटिंग एप में जांच का दायरा बॉलीवुड तक पहुंचा. आखिर छत्तीसगढ़ के दुर्ग से दुबई तक इसकी चर्चा क्यों है. सौरभ चंद्राकर से फिल्म सितारों का क्या कनेक्शन है. जिसकी वजह से ईडी हरकत में है. इस रिपोर्ट में जानिए Bollywood Connection Of Mahadev Betting App

Mahadev Betting App
महादेव सट्टेबाजी केस

रायपुर: छत्तीसगढ़ का महादेव सट्टेबाजी एप अब राज्य से निकलकर दुबई तक पहुंच चुका है. इसमें सबसे चौंकाने वाला खुलासा महादेव बैटिंग एप के बॉलीवुड कनेक्शन को लेकर हो रहा है. रायपुर ईडी ने पहले अभिनेता रणबीर कपूर को बुधवार को पूछताछ के लिए समन जारी किया. उसके बाद गुरुवार को अभिनेत्री हुमा कुरैशी, टेलीविजन एक्ट्रेस हिना खान और कॉमेडियन कपिल शर्मा को ईडी ने पूछताछ के लिए समन किया है. ईडी सूत्रों ने बताया है कि इस केस में रणबीर कपूर के साथ 20 से ज्यादा बॉलीवुड स्टार्स के नाम शामिल है.

सौरभ चंद्राकर की शादी में शामिल हुए थे फिल्मी सितारे-ईडी सूत्र: ईडी सूत्रों के मुताबिक महादेव एप के सरगना सौरभ चंद्राकर की शादी में कई बॉलीवुड स्टार्स ने शिरकत की थी. इसके अलावा कई बॉलीवुड स्टार्स पर महादेव एप को प्रमोट करने का भी आरोप लगा है. इस केस में महादेव ऐप के प्रमोटरों की तरफ से इन स्टार्स को रकम भुगतान की गई थी. उसके तरीके पर सवाल उठा है. जिसकी जांच ईडी कर रही है.

रणबीर कपूर ने मांगी मोहलत: ईडी सूत्रों के मुताबिक अभिनेता रणबीर कपूर ने महादेव सट्टेबाजी केस में ईडी के सामने पेश होने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा है. इस बात की जानकारी ईडी के वकील सौरभ पांडे ने दी है.

छत्तीसगढ़ में किन लोगों पर हुई कार्रवाई ( Mahadev app case Durg to Dubai connection): महादेव सट्टा एप केस में छत्तीसगढ़ में अब तक बड़ी कार्रवाई हुई है. महादेव एप के कई पैनल को ध्वस्त किया जा चुका है. छत्तीसगढ़ के अलावा एमपी में भी इस एप को लेकर बड़ी कार्रवाई हुई है. इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल के राजनीतिक और मीडिया सलाहकार विनोद वर्मा से भी ईडी पूछताछ हो चुकी है. ईडी ने इसके अलावा छत्तीसगढ़ में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जो अभी जेल में हैं. इनमें कारोबारी अनिल और सुनील दमानी शामिल हैं. इसके अलावा एएसआई चंद्रभूषण वर्मा और सतीश चंद्राकर भी जेल में है. इन चारों को 23 अगस्त को गिरफ्तार किया था. तब से इन चारों पर ईडी की शिकंजा कसता जा रहा है.

राहुल उप्पल पर भी कसा शिकंजा: महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल उप्पल और उनकी पत्नी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में उनके भिलाई स्थित आवास को सील करने के लिए नोटिस चिपकाया है. महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में राहुल उप्पल का संबंध सरगना सौरभ चंद्राकर से है.

Mahadev Satta King : महादेव सट्टा केस में CAF जवान क्यों हुआ गिरफ्तार, जानिए पूरी कहानी !
Satta King Saurabh Chandrakar : सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर,रवि उप्पल पर भी शिकंजा

सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल मास्टरमाइंड-ईडी सूत्र: ईडी सूत्रों के मुताबिक महादेव सट्टा एप के मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल हैं. इनका संबंध छत्तीसगढ़ के दुर्ग और भिलाई से है. इनके खिलाफ रायपुर की कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी है. भारतीय जांच एजेंसियों के इंटेल के मुताबिक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल दुबई में है. यहीं पर लगातार यह रह रहे हैं. ईडी के मुताबिक सौरभ चंद्राकर ने अपनी शादी में बॉलीवुड स्टार्स को बुलाया था. उनको भुगतान की भी बात सामने आ रही है. इसी केस में अब बॉलीवुड के सितारों पर ईडी ने अपने जांच का दायरा फैलाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details