छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र शास्त्री का चुनौती देने वालों को आमंत्रण, कहा "आज नहीं आ सके तो कल आइये दरबार"

By

Published : Jan 20, 2023, 9:47 PM IST

Updated : Jan 20, 2023, 10:48 PM IST

Dhirendra Shastri invites challengers in Raipur
धीरेंद्र शास्त्री का चुनौती देने वालों को आमंत्रण ()

शुक्रवार को रायपुर में बागेश्वर धाम महाराज का दिव्य दरबार लगा. इसमें हजारों, लाखों की संख्या में लोग पहुंचे. लेकिन जिसका महाराज को इंतजार था, वह यहां से नदारद दिखे. जिन लोगों ने नागपुर में महाराज को चुनौती दी थी, वह रायपुर नहीं पहुंचे. हालांकि महाराज बार-बार मंच से चुनौती देने वालों को चुनौती देते नजर आए. उन्होंने यह भी कहा कि "जो आज नहीं आ पाये हों, वो कल दरबार में आ जायें.

धीरेंद्र शास्त्री का चुनौती देने वालों को आमंत्रण

रायपुर: रायपुर में बागेश्वर धाम महाराज का दिव्य दरबार में धीरेंद्र महाराज ने मंच से ऐलान किया कि "जिन्होंने चुनौती दी थी, वह आज इस दिव्य दरबार में आ जाए. यहां न तो कोई टोकन है, ना ही कोई शुल्क लगना है. खुला दरबार है, कोई भी यहां आ सकता है." उन्होंने बार-बार कार्यक्रम के बीच में चुनौती देने वालों को मंच पर आमंत्रित किया, लेकिन उनके इस आमंत्रण को किसी ने स्वीकार नहीं किया.

धीरेंद्र शास्त्री इतने पर ही नहीं रूके, उन्होंने कहा कि "आज दिव्य दरबार लगा हुआ है, कल भी दिव्य दरबार है. यदि संभव हुआ, तो परसों भी दिव्य दरबार लगाएंगे. जिन्होंने नागपुर में चुनौती दी थी, वह इस दिव्य दरबार में आ सकते हैं. उनकी चुनौती मैं स्वीकार कर रहा हूं.



"हमने अंग्रेजों की बांधी ठठरी, तुम्हें भी करके भेजेंगे गीला":धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि "भारत का कोई भी सनातन के सामने टिक नहीं सकता, हमने अंग्रेजों की ठठरी बांधी है, जो हाय हेलो करते थे, उनसे सीताराम बुलावा दिया है. नागपुर में राम जी की कथा 7 दिन की थी, उन्होंने भ्रम फैला दिया कि उन्होंने चुनौती दी तो हम भाग गए. हमने उन लोगों को रायपुर आने की चुनौती दी थी. यदि आ गए हो, तो सामने आ जाओ, हमें अपने इष्ट पर भरोसा है. हम तुमको गीला करके भेजेंगे. जब हम दक्षिणा नहीं लेते, तो अंधविश्वास किस बात का. हनुमान चालीसा का उपाय बताना क्या अंधविश्वास है."

यह भी पढ़ें:Raipur latest news: छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक ने बागेश्वर धाम महाराज को बताया भगवान स्वरूप !


"आ जाओ दरबार में खर्चा भी उठाएंगे, पनीर भी खिलाएंगे":धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि "जिन्होंने चुनौती दी थी, उनसे मैं कहना चाहूंगा कि यदि आज नहीं आ पाए हो, तो कल आ जाना, पेंट गीली हो जाएगी. फिर मत कहिएगा कि मैं 23 तारीख को चला जाऊंगा 25 तारीख तक यहां कथा है. क्योंकि धाम पर यज्ञ होना है, फिर मत कहना कि भाग गए. जिन्होंने भी चुनौती दी है, उनकी चुनौती हमें इस भरे दरबार में स्वीकार है. कल भी आ जाओ खर्चा हम देंगे, पनीर की सब्जी भी खिलाएंगे, दो मिर्चा भी खिलाएंगे."

चुनौती देने वालों को दरबार में आये महिलाओं ने कहा नास्तिक



"हम पर लगेंगे और भी आरोप, कभी पैसा भेजेंगे, फिर लुगाई भेजी जाएगी":धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि "धर्म परिवर्तन हो रहा है, हमने जब से हिंदुओं की घर वापसी करवाई है, तबसे टेंशन हो गया है. जिन मानव ने चुनौती दी है, उनके गुरु केरल में हैं. यह पोल टीवी चैनल ने खोली है. अभी हम पर और आरोप लगेंगे, रुपया भेजे जाएंगे. हम भी सनातनी हनुमान जी के चेला हैं. हम सब को पार करके सनातन का झंडा गाड़ेंगे."



"जीवन भर बागेश्वर धाम में भरना होगा पानी": इस दौरान बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि "आज यदि नहीं आए हो तो कल आ जाओ और हमने कल यदि बता दिया तो आपको जीवन भर हमारा गुलाम होना पड़ेगा. यदि हमने नहीं बताया, तो हम अंधविश्वासी बाबा हो जाएंगे. तुम्हें जिंदगी भर बागेश्वर धाम में पानी भरना पड़ेगा और हम पानी भरवा आएंगे. आ जाओ कल दरबार में."

बाबा को चुनौती देने वाले नास्तिक: इस दौरान यहां जो भक्त आए थे. उनमें अधिकांश महिलाएं थी. महिलाओं ने कहा कि जो लोग बाबा को चुनौती देते हैं. वह नास्तिक हैं.महिलाओं ने पूरी आस्था और विश्वास के साथ धीरेंद्र शास्त्री पर विश्वास जताते हुए कहा कि आज उन्हें यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है. धीरेंद्र शास्त्री जो भी कहते हैं वह सच है ना कि अंधविश्वास है. इतना ही नहीं इन महिलाओं ने धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती देने वालों को नास्तिक तक कह दिया है और कहा कि यह धर्म विरोधी लोग हैं जो धीरेंद्र शास्त्री की छवि खराब कर रहे हैं

Last Updated :Jan 20, 2023, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details