छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur : नितिन गडकरी ने दी छत्तीसगढ़ को सौगात, अंबिकापुर में रोड के लिए करोड़ों स्वीकृत

By

Published : Apr 14, 2023, 3:23 PM IST

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात दी है. अंबिकापुर संभाग की सड़कों को दुरुस्त करने के लिए केंद्र ने 143 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है.जिससे अंबिकापुर से गढ़वा रोड का कायाकल्प किया जाएगा.

Crores approved for road in Ambikapur
नितिन गडकरी ने दी छत्तीसगढ़ को सौगात

रायपुर : छत्तीसगढ़ में सड़कों का जाल बिछ रहा है. जिसमें केंद्र की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता है.फिलहाल छत्तीसगढ़ में नेशनल हाईवे को अपग्रेड करने का काम जोरों शोरों से चल रहा है.इसी बीच केंद्र ने छत्तीसगढ़ को एक और सौगात दी है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सरगुजा संभाग में, सड़कों का जाल बिछाने के लिए 143.94 करोड़ रुपए की परियोजना को मंजूरी दी है. इस स्वीकृति की जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट के माध्यम से दी.

किन जगहों पर होगा काम : केंद्र की इस परियोजना से सूरजपुर और सरगुजा जिलों में राष्ट्रीय राजमार्ग 343 पर कार्य किया जाएगा. जिसमें अंबिकापुर, रामानुजगंज,गढ़वा रोड का निर्माण होगा. साथ ही अंबिकापुर बाइपास यानी संजयनगर से राजपुरी खुर्द गांव तक की सड़क को अपग्रेड किया जाएगा. इन सड़कों को दुरुस्त करने के लिए पेव्ड शोल्डर के साथ ईपीसी मोड के तहत 143.94 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे.

नितिन गडकरी से लोगों ने मांगी सड़क: जैसे ही परिवहन मंत्री ने सोशल मीडिया पर सड़क को लेकर घोषणा की.वैसे ही छत्तीसगढ़वासियों ने मंत्री गडकरी से अपने-अपने क्षेत्र में भी सड़कों की मांग की.किसी ने राजनांदगांव, डोंगरगांव वाया चौकी होते हुए सड़क देने की मांग की. तो किसीन ने, यूपी की अयोध्या से छत्तीसगढ़ के चंद्रखुरी कौशिल्या धाम को जोड़ने के लिए रोड की मांग की है. वहीं भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत छत्तीसगढ़ के सड़कों को भी जोड़ने की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें- नौ लाख से ज्यादा सरकारी वाहन हो जाएंगे कबाड़

अरुण साव ने गडकरी को दिया धन्यवाद :प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के ट्वीट को रीट्वीट किया है. इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा कि ,"प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भावना के अनुरूप छत्तीसगढ़ का विकास तेजी से हो रहा है. केंद्र ने कई योजनाएं छत्तीसगढ़ को दी है. हम छत्तीसगढ़ की जनता को विश्वास दिलाते हैं कि, राज्य का जो विकास कांग्रेस सरकार ने रोका है,उसे बीजेपी का शासन आने के बाद तेजी से बढ़ाएंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details