छत्तीसगढ़

chhattisgarh

PWD के इंजीनियर वीके भतपहरी पर कार्रवाई, जानिए क्या है वजह

By

Published : Sep 18, 2022, 8:06 PM IST

Action on PWD Chief Engineer VK Bhatpahari
PWD के इंजीनियर वीके भतपहरी पर कार्रवाई ()

छत्तीसगढ़ लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर वीके भतपहरी पर कार्रवाई हुई है. सीएम बघेल के निर्देश पर वीके भतपहरी को लोक निर्माण विभाग से हटाकर मंत्रालय से अटैच किया गया है. इस कार्रवाई के बाद अब प्रशासनिक हलकों में हड़कंप है.

रायपुर: बघेल सरकार ने लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर वीके भतपहरी पर कार्रवाई की है. उन्हें लोक निर्माण विभाग से हटाकर मंत्रालय से अटैच कर दिया है. सड़कों की खराब हालत को देखते हुए सीएम बघेल के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है. वीके भतपहरी की जगह मुख्य अभियंता केके पीपरी को प्रभारी मुख्य अभियंता बनाया गया है. सड़कों के रखरखाव में लापरवाही करने पर भतपहरी को हटाया गया है. छत्तीसगढ़ में खराब सड़कों पर सीएम की नाराजगी के बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई है.

सीएम के रायगढ़ दौरे के बाद कार्रवाई: सीएम भूपेश बघेल के रायगढ़ दौरे के दौरान सड़क निर्माण और उसके रख रखाव की पोल खुली थी. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है. रायगढ़ में सीएम को जनचौपाल में सड़कों की खराब स्थिति की शिकायत मिली थी. सीएम बघेल ने कई क्षेत्रों में दौरे के दौरान खुद सड़कों की खराब स्थिति देखी थी. जिसके बाद उन्होंने लोक निर्माण विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी को खस्ताहाल सड़कों को लेकर कई निर्देश दिए थे. बताया जा रहा है कि सीएम के निर्देश के बाद समीक्षा बैठक की गई. जिस पर यह कार्रवाई हुई है.

ये भी पढ़ें:धमतरी में बारिश ने खोली सड़क निर्माण की पोल

भतपहरी का विधानसभा रोड घोटाले में भी आया था नाम: साल 2015 में विधानसभा रोड घोटाले में भी भतपहरी का नाम सामने आया था. वह उस समय मुख्य अभियंता थे. विधानसभा जाने वाली सड़क के निर्माण में घटिया डामर के इस्तेमाल का आरोप लगा था. इस मामले में EOW ने पांच इंजीनियरों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इनके घरों और कार्यालयों पर छापा भी मारा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details