छत्तीसगढ़

chhattisgarh

AAP candidates list for Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आप ने 45 उम्मीदवार मैदान में उतारे, सिर्फ 3 महिला प्रत्याशी को मौका

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 23, 2023, 7:23 AM IST

AAP candidates list for Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए आप की लिस्ट

AAP candidates list for Chhattisgarh आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से 45 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. अब तक जारी चार लिस्ट में सिर्फ 3 महिला उम्मीदवारों को ही मौका मिला है. Chhattisgarh Elections 2023

रायपुर:आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 45 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. रविवार को 12 उम्मीदवारों की सूची का ऐलान किया गया. इसे पहले तीसरी लिस्ट में 11 कैंडिडेट उतारे गए. दूसरी लिस्ट में 12 और पहली सूची में 10 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं.

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए आप की चौथी सूची: सामरी विधानसभा से देवगणेश टेकाम को टिकट दिया गया. लुंड्रा से एलेक्जेंडर को टिकट मिला. सीतापुर से मुन्ना टोप्पो, जशपुर से प्रकाश टोप्पो, रायगढ़ से गोपाल बापूड़िया को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया. पाली तानाखार से शोभराम सिंह साइमा, जांजगीर चांपा से परमेश्वर प्रसाद, खल्लारी से नीलम ध्रुव, बलौदाबाजार से संतोष यदु, रायपुर से विजय गुरुबक्षनी, आरंग से परमानंद जांगड़े, बिंद्रानवागढ़ से भागीरथ मांझी को टिकट दिया गया.

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए तीसरी लिस्ट में इन्हें मिला टिकट:आम आदमी पार्टी की तीसरी लिस्ट में 11 उम्मीदवारों को टिकट दिए गए थे. बैकुंठपुर विधानसभा से आकाश जशवाल, कटघोरा विधानसभा से चंद्रकांत डिकसेना, लोरमी से मनभजन टंडन, मुंगेली से दीपक पात्रे, जैजैपुर से दुर्गालाल केवट (निषाद), कसडोल से लेखराम साहू, गुंडरदेही से जशवंत सिन्हा, दुर्ग ग्रामीण से संजीत विश्वकर्मा, पंडरिया से चमेली कुर्रे, बस्तर से जगमोहन बघेल को प्रत्याशी बनाया गया.

दूसरी सूची में इन उम्मीदवारों के नाम:प्रतापपुर से राजा राम श्याम, सारंगढ़ से देव प्रशाद कोशले, खरसिया से विजय जयसवाल, कोटा से पंकज जेम्स, बिल्हा से जसबीर सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया. बिलासपुर से डॉ. उज्ज्वला कराड़े, मस्तूरी से धरम दास भार्गव, रायपुर ग्रामीण से तरूण वैध, रायपुर पश्चिम से नंदन सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया है. अंतागढ़ से संतराम सलाम, केशकाल से जुगलकिशोर बोध, चित्रकोट से बोमाडा राम मंडावी को टिकट दिया गया.

छत्तीसगढ़ में आप की पहली सूची:आम आदमी पार्टी ने 8 सितंबर को छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी की थी. इसमें 10 नेताओं को मैदान में उतारा गया था. भानुप्रतापपुर से आप के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी को प्रत्याशी बनाया गया. दंतेवाड़ा से बालू राम भवानी को टिकट मिला. नारायणपुर से नरेंद्र कुमार नाग, अकलतरा से आनंद प्रकाश मिर्री, कोरबा से विशाल केलकर, राजिम से तेजराम विद्रोही, पत्थलगांव से राजाराम लकड़ा, कवर्धा से खदगराज सिंह, भटगांव से सुरेंद्र गुप्ता, कुनकुरी से लेओस मिंज को मौका दिया गया.

List Of AAP Star Campaigners : केजरीवाल संग हरभजन सिंह आएंगे छत्तीसगढ़, AAP स्टार प्रचारकों की सूची जारी
Chhattisgarh Election 2023: आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ के 33 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, पंडरिया और बिलासपुर से महिला उम्मीदवार को टिकट
Issues Of Chhattisgarh Elections: छत्तीसगढ़ की चुनावी बिसात में वो मुद्दे जो पलट सकते हैं चुनाव का रुख

आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक: शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आप के स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी. इस लिस्ट में आप के 37 नेताओं के नाम जारी किए गए थे.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

पंजाब के सीएम भगवंत मान

पंजाब से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक

दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया

राज्यसभा सांसद संजय सिंह

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा

पूर्व क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी

साल 2018 में छत्तीसगढ़ में आप का नहीं खुल सका खाता: आप ने छत्तीसगढ़ में 2018 के विधानसभा चुनावों में पहली बार अपनी किस्मत आजमाई थी. कुल 90 सीटों में से 85 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे लेकिन पार्टी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी. छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव है. 3 दिसंबर को मतगणना होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details