छत्तीसगढ़

chhattisgarh

'एक रक्षासूत्र मास्क का' मुहिम: रायगढ़ पुलिस ने बांटे 13 लाख मास्क, बना रिकॉर्ड

By

Published : Aug 3, 2020, 7:25 PM IST

Updated : Aug 3, 2020, 10:51 PM IST

रायगढ़ पुलिस ने रक्षाबंधन के दिन 'एक रक्षासूत्र मास्क का' जागरुकता महाअभियान के तहत करीब 3 लाख फेस मास्क का वितरण किया है. ज्यादातर लोगों को एक से ज्यादा मास्क मिले. वहीं जरूरतमंदों को ज्यादा से ज्यादा मास्क बांटा गया.

Raigarh police distributed 13 lakh masks under the awareness campaign
रायगढ़ पुलिस ने बांटे मास्क

रायगढ़ : छत्तीसगढ़ की रायगढ़ पुलिस के आह्वान और रायगढ़वासियों के सहयोग से जिले में कीर्तिमान स्थापित हुआ है. रक्षाबंधन के दिन 'एक रक्षासूत्र मास्क का' जागरूकता महाअभियान के तहत रायगढ़ पुलिस ने करीब 3 लाख लोगों को फेस मास्क बांटा है. विभिन्न संस्थाओं और लोगों ने अपने संस्थानों और घरों में लाखों मास्क बांटे हैं. जिले में सुबह से दोपहर 3 बजे तक कुल 14.87 लाख मास्क का वितरण किया गया.

रायगढ़ पुलिस ने बांटे 13 लाख मास्क

रायगढ़ पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस अभियान को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी का सहयोग मिला है. पहली बार इतनी बड़ी संख्या में मास्क बांटे गए हैं. यह अपने आप में ही एक रिकॉर्ड है. पुलिस के आह्वान पर इतनी बड़ी संख्या में मास्क वितरण और जागरूकता कोरोना से जीत की शुरुआत है. रक्षाबंधन के अवसर पर सभी ने रक्षा का संकल्प भी लिया.

रायगढ़ पुलिस ने बांटे 13 लाख मास्क
रायगढ़ पुलिस ने बांटे मास्क

पढ़ें:'एक रक्षा सूत्र मास्क का' मुहिम से जुड़े उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल

कोरोना संक्रमण की वजह से इस साल लोग घर पर ही त्योहार मना रहे हैं. रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुए रायगढ़ पुलिस ने लोगों को मास्क के प्रति जागरूक करने के लिए 'एक रक्षासूत्र मास्क का' मुहिम की शुरुआत की है. कोरोना से बचाव के लिए मास्क सबसे बड़ा रक्षा सूत्र है. इस रक्षाबंधन पर रायगढ़ पुलिस ने सभी से राखी में उपहार के साथ मास्क देने की अपील की है. रायगढ़ एसपी संतोष सिंह ने लोगों को रक्षाबंधन मास्क के साथ मनाने की अपील की है. बता दें कि 1 जुलाई को एसपी ने उच्च शिक्षा मंत्री के निवास खरसिया पहुंचकर उनसे मुलाकात की थी. साथ ही इस मुहिम को आगे बढ़ाने की बात कही थी.

रायगढ़ पुलिस ने बांटे 13 लाख मास्क
रायगढ़ पुलिस ने बांटे मास्क

पढ़ें:'एक रक्षा सूत्र मास्क का': रक्षाबंधन पर रायगढ़ पुलिस की अनोखी पहल, 5 लाख मास्क बांटने का लक्ष्य

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि 6 अगस्त तक बढ़ा दी गई है. कई जिलों में व्यापारियों ने इस लॉकडाउन का विरोध भी किया है, क्योंकि इस बंद से उन्हें काफी नुकसान हो रहा है.

रायगढ़ पुलिस ने बांटे मास्क
रायगढ़ पुलिस ने बांटे 13 लाख मास्क
Last Updated : Aug 3, 2020, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details