छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर में मुंशी को नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट, जेसीबी मशीन और अन्य वाहनों को किया आग के हवाले

By

Published : Sep 23, 2021, 11:01 PM IST

पत्र

नारायणुपर जिले के छोटेडोंगर थाना (Chhotedongar Police Station) क्षेत्र के ग्राम मढ़ोनार में सड़क निर्माण में लगे मुंशी, जेसीबी, ट्रैक्टर और अन्य वाहनों को आग के हवाले कर दिया है. इस पूरे मामले में पुलिस जांच जुट गई है.

नारायणपुर:नक्सल प्रभावित नारायणुपर जिले के छोटेडोंगर थाना (Chhotedongar Police Station) क्षेत्र से 8 किमी की दूरी पर मढ़ोनार गांव (Madhonar Village) है. जहां प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (Pradhan Mantri Gramin Sadak Yojana) के तहत बन रही सड़क में कार्य कर रहे मुंशी एवं निर्माण कार्य में लगे जेसीबी मशीन, ट्रैक्टर और अन्य वाहनों को आग के हवाले कर दिया है.

मुंशी को नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट

मिली जानकारी के मुताबिक छोटेडोंगर से मढ़ोनार तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत लगभग ढाई करोड़ रुपये की लागत से सड़क मार्ग स्वीकृत हुआ है. जिसका ठेका राजकुमार जायसवाल नामक ठेकेदार को मिला है. सड़क का कार्य प्रगति पर है. आज गुरुवार को निर्माण कार्य के बीच अचानक शाम लगभग 4 बजे से साढ़े 4 बजे के बीच नक्सलियों द्वारा वहां पहुंचकर काम बंद करवाया गया. ड्राइवर को नीचे उतार कर जेसीबी मशीन, ट्रैक्टर एवं मोटरसाइकिल में आग के हवाले कर दिया. जिसमें जेसीबी मशीन एवं ट्रैक्टर पूरी जल कर खाक हो गयी. जाते वक्त नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे मुंशी संदीप को मौत के घाट उतार दिया.

अप्रैल माह में हुई थी ऐसी ही घटना

बता दें कि अप्रैल माह में भी इसी क्षेत्र में नक्सलियों ने एक जेसीबी मशीन को आग के हवाले किया था. वन विभाग के निर्माण कार्य में लगा था कि नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया था. क्षेत्र में लगातार हो रही घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है. आये दिन क्षेत्र में नक्सली कुछ न कुछ घटनाओ को अंजाम देते रहते है. घटना स्थल में नक्सलियों की मौजूदगी की आशंका के चलते समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटना स्थल नहीं पहुंची थी. क्षेत्र में लगातार हो रही घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है. आये दिन क्षेत्र में नक्सली कुछ न कुछ घटनाओं को अंजाम देते रहते है

ABOUT THE AUTHOR

...view details