छत्तीसगढ़

chhattisgarh

हाथ छूटते टूटी जीवन की डोर, पति-बेटी अब भी लापता

By

Published : Aug 19, 2021, 6:16 PM IST

पति-बेटी अब भी लापता

बरछा एनीटक नदी पार करने के दौरान डूबने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसकी बेटी और पति अब भी लापता हैं.

मुंगेलीःमुंगेली जिले में एक ही परिवार के तीन सदस्य नदी में डूब गये. घटना में महिला की लाश (dead body) बरामद हो चुकी है, जबकि उसके पति और 9 साल की बेटी की तलाश जारी है. प्रशासन गोताखोरों की मदद से उनकी तलाश कर रही है. घटना मुंगेली जिले के पथरिया इलाके की है. बताया जा रहा है कि बेटी के नदी में गिरने पर उसे बचाने के लिए दंपती भी कूद पड़े और नदी के तेज बहाव में फंस गए.

ऐसे हुआ हादसा
चश्मदीदों से पूछताछ में पुलिस को मिली सूचना के अनुसार बगबुड़वा गांव निवासी 45 वर्षीय उत्तरा मरावी बरछा एनीटक को पार कर दूसरे हिस्से से गोंदला की जड़ी औषधि निकालने और उसे बेचने का काम करता था. रोज की तरह गुरुवार को भी वह सुबह करीब 9.30 बजे अपनी पत्नी रामेश्वरी (40 वर्ष) और बेटी अन्नपूर्णा (9 वर्ष) के साथ वहां जा रहा था. एनीकट को पार करते समय आगर नदी में तेज बहाव में बच्ची का हाथ मां से छूट गया. देखते-देखते बच्ची पानी के तेज बहाव में बहने लगी. बेटी को नदी में गिरते देख रामेश्वरी उसे बचाने के लिए नीचे उतरी, लेकिन पानी के तेज बहाव में वह भी फंस गई. इसी दौरान पत्नी और बेटी को बचाने के लिए उत्तरा भी नदी में कूद पड़ा, लेकिन वह भी बह गया.

ग्रामीणों ने निकाला शव
नदी के आसपास घटना के वक्त मौजूद लोग बचाओ-बचाओ की आवाज सुनकर घटनास्थल की ओर दौड़े. उन्होंने किसी तरह रामेश्वरी को बाहर निकाल लिया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. जबकि बेटी और पिता दोनों आगे बह गए थे. ग्रामीणों ने आनन-फानन में हादसे की सूचना पथरिया थाना पुुलिस को दी. इसके बाद पुलिस के साथ ही गोताखोरों की टीम भी मौके पर पहुंच गई. पिता-पुत्री की तलाश अभी भी जारी है. अभी तक उनका कुछ पता नहीं चल सका है. पुलिस के मुताबिक हादसा बगबुड़वा गांव से करीब 4 से 5 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है.

कलेक्टर-एसपी मौके पर डटे
एक ही परिवार के 3 लोगों की डूबने की घटना की जानकारी जैसे ही कलेक्टर अजीत वसंत और एसपी डीआर आंचला को मिली, दोनों तत्काल मौके पर पहुंच गये. इस दौरान गोताखोरों की टीम लगातार पिता-पुत्री की तलाश कर रही है. लेकिन करीब 7 घंटे से अधिक का वक्त बीत जाने के बाद भी अभी तक उनका पता नहीं चल सका है. फिलहाल वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में अभी भी रेस्क्यू की कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details