छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महासमुंद: विश्व रेडक्रॉस दिवस पर कोरोना वॉरियर्स का फूल देकर सम्मान

By

Published : May 9, 2020, 3:35 PM IST

रेडक्रास सोसायटी की 100वीं वर्षगांठ पर कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया गया. सोसायटी के सदस्यों ने जिला अस्पताल पहुंचकर डॉक्टर, नर्स, एएनएम, लैब टेक्नीशियन, सफाईकर्मियों के लिए ताली बजाकर सम्मान किया.

Corona Warriors honored
कोरोना वॉरियर्स का किया सम्मान

महासमुंद: विश्व रेडक्रॉस दिवस पर रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से कोरोना वॉलिंटियर्स और योद्धाओं का सम्मान किया गया. जिला अस्पताल में 'कीप क्लैपिंग फॉर वॉलिंटियर्स' थीम पर आयोजित कार्यक्रम में करीब 150 कर्मचारियों का सम्मान किया गया. इसमें डॉक्टर, नर्स, एएनएम, लैब टेक्नीशियन, सफाईकर्मी, पुलिस और गार्ड के साथ-साथ विभाग के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं. इस दौरान रेडक्रॉस सदस्यों ने कोरोना योद्धाओं के लिए एक हजार होममेड मास्क अस्पताल अधीक्षक को सौंपा है.

विश्व रेडक्रॉस दिवस पर कोरोना वॉरियर्स का फूल देकर सम्मान

रेडक्रास की 100वीं वर्षगांठ पर जिलेभर में कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया जा रहा है, जिनके 24 घंटों की अथक प्रयास की बदौलत महासमुंद जिला आज ग्रीन जोन में है. जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है. एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग अब तक 289 सैंपल जांच के लिए भेज चुका है, जिसमें से 230 सैंपल निगेटिव है, वहीं 58 सैंपल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. इसके अलावा रैपिड किट से 230 लोगों का भी जांच की गयी है, जिसमें सभी रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं.

रेडक्राॅस दिवस पर कोरोना वॉरियर्स का सम्मान

सम्मान समारोह में रेडक्राॅस समिति की जिला इकाई के अध्यक्ष कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित अपर कलेक्टर आलोक पांडेय ने कहा कि महासमुंद के कोरोना वाॅरियर्स अपनी लगन और कर्तव्यनिष्ठा के लिए धन्यवाद के पात्र हैं. इनकी बदौलत ही जिला अब तक कोविड-19 के संकट से बचा हुआ है. कार्यक्रम में रेडक्रॉस सदस्यों ने अस्पताल को एक हजार मास्क दान किया. इस दौरान हॉस्पिटल में काम करने वाले डॉक्टर्स, नर्स, सफाईकर्मी, गार्ड सहित सभी कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया गया. कार्यक्रम में समिति की जिला इकाई के सभापति एके शुक्ला, उप सभापति अनिता रावटे, वरिष्ठ सदस्य सती साहू मौजूद थे.

विश्व रेडक्रॉस दिवस पर कोरोना वॉरियर्स का सम्मान

ग्रीन जोन में शामिल जिला

कोरोना वॉरियर्स की मेहनत और लगन से जिला ग्रीन जोन में है. पुलिस और प्रशासन कोविड-19 से बचाव और उपचार को लेकर गंभीर दिख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details