छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मनेन्द्रगढ़ में महाराणा प्रताप चौक पर बिसाहू दास महंत की प्रतिमा लगाने का विरोध

By

Published : Dec 5, 2022, 10:15 PM IST

protest over installation of statue of Bisahu Das Mahant
बिसाहू दास महंत की प्रतिमा लगाने का विरोध ()

protest in manendragarh मनेन्द्रगढ़ में महाराणा प्रताप चौक पर बिसाहू दास महंत की प्रतिमा लगाने का विरोध तेज हो गया है. भाजपा और क्षत्रिय समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप चौक पहुंचकर इसका विरोध किया.

एमसीबी:protest in manendragarhएमसीबी जिला के नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ में महाराणा प्रताप चौक पर बिसाहूदास महंत की प्रतिमा लगाए जाने का विरोध तेज होता जा रहा है. विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने महाराणा प्रताप चौक पर महाराणा प्रताप का छायाचित्र लगा दिया है. चौक पर पहुंचकर भाजपाइयों और क्षत्रिय समाज के लोगों ने नगरपालिका परिषद की मनमानी को लेकर नारेबाजी भी की.

मनेन्द्रगढ़ में बिसाहू दास महंत की प्रतिमा लगाने का विरोध


"वर्तमान पालिका अध्यक्ष ने ही चौक का निर्माण कराया था":बलराम सिंह, पूर्व अध्यक्ष क्षत्रिय समाज कहना है कि "आश्चर्य हो रहा है. 2008 में वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष के द्वारा ही इस चौक को महाराणा प्रताप चौक बनवाया गया था. लेकिन आज ऐसा क्या कारण है जो कि इस चौक को हटाकर स्वतंत्रता सेनानी बिसाहू दास महंत के नाम पर बनवाया जा रहा है."


"महाराणा प्रताप का विश्व भर में नाम है":जे के सिंह, पूर्व एल्र्डरमैन कहना है कि "कहीं पर भी स्वतंत्रा सेनानी बिसाहू दास जी का नाम नहीं है. जबकि महाराणा प्रताप का विश्व भर में नाम है. हर गली चौराहे पर उनके घोड़ा और उनका नाम है. ताज्जुब की बात है कि हल्दीघाटी से लेकर चेतक घोड़े का नाम इतना प्रसिद्ध है. फिर भी ऐसा क्यों किया जा रहा है."

यह भी पढ़ें: बालोद में बिना सूचना के रेल फाटक बंद, आम जनता को हुई परेशानी


"राष्ट्रीय गौरव के अपमान का अधिकार नहीं है":अनिल केशरवानी, जिलाध्यक्ष भाजपा ने कहा कि "किस तरह की मानसिकता है यह. इस चौक का भूमि पूजन वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष ने ही किया था. लेकिन आज राजनीतिक स्वार्थ की वजह से यहां पर स्वतंत्रा सेनानी विशाल दास महंत जी का मूर्ति लगाने की बात कर रही हैं. वह उनका सम्मान करें लेकिन राष्ट्रीय गौरव का अपमान करने का उनको कोई अधिकार नहीं है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details