छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Koriya Crime News: छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने वाले शिक्षक को मिली सजा

By

Published : Jun 29, 2023, 2:25 PM IST

कोरिया के चरचा कॉलरी में छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने वाले शिक्षक को कोर्ट ने जेल भेजा है.आरोपी शिक्षक ने कोचिंग देने के बहाने छात्रा को अपने सेंटर बुलाया. इसके बाद उसके साथ अश्लील हरकत की थी. जिसकी शिकायत छात्रा ने परिजनों से की.परिजनों ने पुलिस में केस दर्ज कराया.जिस पर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है.Koriya Crime News

Koriya Crime News
छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने वाले शिक्षक को मिली सजा

कोरिया : छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने वाले शिक्षक को तीन साल की सजा सुनाई गई है. आरोपी शिक्षक ने छात्रा के साथ कोचिंग सेंटर में अश्लीलता की थी. जिसकी शिकायत छात्रा के परिजनों ने पुलिस से की.पुलिस में शिकायत के बाद घटना को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई की गई.अपराध दर्ज करने के बाद आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. जिस पर कोर्ट ने शिक्षक को छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने का दोषी माना और जेल भेज दिया.

क्या है पूरा मामला : मामला चरचा थाना क्षेत्र का है.21 फरवरी 2018 को ग्यारहवीं की छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. छात्रा के मुताबिक उसके कोचिंग टीचर ने पढ़ाई में कमजोर होने का हवाला देकर अपने सेंटर में बुलाया. शिक्षक के कहने पर छात्रा कोचिंग सेंटर में पढ़ाई के लिए गई. सेशन खत्म हो जाने के बाद सभी छात्र और छात्राएं अपने घर जाने लगे.लेकिन शिक्षक ने छात्रा को रोक लिया. सभी लोगों के जाने के बाद जब छात्रा अपने सहेली के घर जाने के लिए निकली तो शिक्षक के उसका हाथ पकड़ा और अश्लील हरकत शुरु कर दी.जब छात्रा ने शोर मचाया तो आरोपी ने छात्रा को फेल करने की धमकी दी.जिसके बाद छात्रा मौके से भागी और परिजनों के सामने आपबीती बताई.

अवैध शराब के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, अलग-अलग मामलों में 4 की गिरफ्तारी
ग्रामीण महिला पर भालू ने किया हमला, महुआ डोरी बीनने जंगल गई थी महिला
जमीनों का आवंटन नहीं होने से औद्योगिक क्षेत्र में नहीं लग पाए कारखाने

जांच के बाद कोर्ट ने भेजा जेल :पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार किया था. छात्रा के साथ हुई अश्लील हरकत का केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चला. फास्ट ट्रैक स्पेशल कोर्ट में अपर सत्र न्यायाधीश पूजा जायसवाल की बेंच ने सुनवाई के बाद शिक्षक को दोषी माना. आदालत ने धारा 354 के तहत 1 वर्ष और एक हजार रुपए जुर्माना, धारा 8 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत 3 वर्ष कारावास और 2 हजार रुपए जुर्माना की सजा आरोपी शिक्षक को सुनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details