छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Koriya Elephant attack: कोरिया में 10 हाथियों के दल ने मचाया उत्पात

By

Published : Aug 5, 2022, 10:51 AM IST

Koriya Elephant attack: कोरिया में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है. गुरुवार देर रात 10 हाथी अचानक जनकपुर क्षेत्र पहुंच गए. ग्रामीणों के कच्चे मकान को तोड़ दिया. अनाज भी खा गए. ग्रामीणों ने किसी तरह हाथियों से अपनी जान बचाई. (Koriya Elephants news)

Etv BharaElephants ruckus in Koriya  t
कोरिया में हाथियों का उत्पात

कोरिया:छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में हाथियों का तांडव एक बार फिर देखने को मिला है. गुरुवार देर रात वन मंडल कोरिया के पार्क क्षेत्र जनकपुर स्थित च्यूल में हाथी दल ने मकान में तोड़फोड़ की. साथ ही घर में रखा अनाज भी हाथी चट कर गए. किसी तरह ग्रामीणों ने हाथियों से अपनी जान बचाई. कोरिया में पिछले महीनेभर से ज्यादा समय से हाथी लगातार उत्पात मचा रहे हैं. कुछ दिनों पहले मरवाही से पहुंचे हाथियों के दल ने कई मकानों को तोड़ दिया था. जिससे ग्रामीणों को काफी नुकसान झेलना पड़ा था. (Koriya Elephant attack )

बालोद में दंतैल हाथी ने फिर ली एक किसान की जान, अब तक हुई चार मौतें !

कोरिया में हाथियों का दल: पार्क क्षेत्र जनकपुर स्थित च्यूल में गुरुवार की रात अचानक 10 हाथियों के दल ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है. अचानक हाथियों को देखकर ग्रामीणों के पसीने छूटने लगे. लोगों ने सुरक्षित स्थान पर जाकर अपनी जान बचाई. इस दौरान हाथियों ने कच्चा मकान तोड़ दिया. घर में रखा अनाज खा गए और राशन सामग्री बर्बाद भी कर दी. मौके पर वन विभाग की टीम पहुंच तो गई है लेकिन हाथियों की रोकथाम का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है.

गौरेला में हाथी का उत्पात,सीसीटीवी में कैद गजराज

ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की सलाह:हाथियों के दल ने सिर्फ एक घर को नुकसान पहुंचाया है. हाथियों की आने की सूचना मिलने के बाद वन विभाग का अमला च्यूल गांव में डटा हुआ है. लेकिन हाथियों को गांव से दूर करने में विभाग नाकाम साबित हो रहा है. वन अमला ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की सलाह दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details