छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: कच्ची शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा

By

Published : Dec 26, 2020, 11:03 PM IST

Updated : Dec 27, 2020, 2:47 PM IST

उरगा थाना के बुड़ियापाली ग्राम पंचायत गांव में कच्ची शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाएं हुंकार भरने लगी हैं. शनिवार को शाम 4 बजे गांव के चौराहे पर सभी महिलाओं इकट्ठे होकर कच्ची शराब के खिलाफ प्रदर्शन किया. महिलाओं ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

women-protest-in-rampur-over-raw-liquor-business-in-budipali-village-of-korba
कच्ची शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाएं ने भरी हुंकार

कोरबा:उरगा थाना इलाके के कई गांवों में खुलेआम अवैध शराब का धंधा चल रहा है. शराब के अड्डों पर पहुंच कर कई परिवार के मुखिया अपनी गाढ़ी कमाई उड़ा दे रहे हैं. महिलाओं का आरोप है कि हमारे ग्राम पंचायत बुढ़ियापाली में कई वर्षों से कच्ची शराब बेची जा रही है. इससे गांव का माहौल खराब हो रहा है. गांव में झगड़े लड़ाई हो रहे हैं. ऐसे में सभी महिलाओं ने मिलकर कच्ची शराब के विरोध में धरना प्रदर्शन किया.

कच्ची शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा

पढ़ें: शराब की खाली बोतलों पर पेंटिंग कर उन्हें उपयोगी बना रहीं दिव्या

बुड़ियापाली गांव के महिलाओं का कहना है कि गांव में कच्ची शराब बिक्री होने से बड़े और छोटे बच्चे नशे की आदी हो रहे हैं. घर में आए दिन विवाद की स्थिति बनी रहती है. महिलाओं ने बताया कि शराब पीने के लिए पैसा नहीं मिलता, तो घर में रखे चावल दाल बेचकर शराब का सेवन कर रहे हैं. बड़े लोगों को देखकर गांव के छोटे बच्चे भी नशे की आदी हो रहे हैं.

पढ़ें: बीजेपी ने बघेल सरकार पर लगाया हिटलरशाही का आरोप !

शराब पीने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा

गांव में शराब बेचने वालों पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाता है. शराब पीकर गांव में गाली-गलौज और मारपीट करने वालों से 10 हजार जुर्माना रखा गया है. इसके तहत 2 लोगों पर कार्रवाई भी की जा चुकी है. महिलाओं ने बताया कि जो पैसा जुर्माना के बतौर हमें मिलता है. उस पैसे को हम सभी महिला गांव के विकास के लिए खर्च करते हैं. शराबबंदी को लेकर गांव की सभी महिला कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं.

कच्ची शराब के चक्कर में कितनों के परिवार टूट रहे हैं
महिलाओं ने कच्ची शराब के चक्कर में परिवार को टूटने से बचाने का फैसला किया है. 4 बजे महिलाओं ने गांव के चौराहे पर प्रदर्शन किया. कच्ची शराब के खिलाफ मोर्चा खोला. महिलाओं की मांग है कि शराब के अवैध कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

Last Updated : Dec 27, 2020, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details