छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Road Accident In Korba: ट्रैक्टर ने बाइक को मारी टक्कर, दो युवकों की मौत

By

Published : Jun 15, 2023, 7:14 PM IST

कोरबा में ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी. हादसे में दो युवको की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल है. दो दिन पहले भी इसी नेशनल हाईवे पर एक सड़क हादसा हुआ था, जिसमें चार नाबालिगों की मौत हो गई थी. हादसे के बाद पुलिस अमला पर भी सवाल उठ रहे हैं.Road Accident In Korba

Korba Road Accident
ट्रैक्टर ने बाइक को मारी टक्कर

कोरबा:जिले में सड़क हादसों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार रात बिलासपुर कटघोरा नेशनल हाईवे में डुमरकछार के पास सड़क हादसा हुआ है. हादसे में बाइक और ट्रैक्टर आपस मे टकरा गए. दुर्घटना में बाइक सवार 2 युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. 2 दिनों पहले भी इसी नेशनल हाइवे पर एक बड़ा सड़क हादसा हुआ था, जिसमें एक ही मोहल्ले के 4 नाबालिगों की मौत हो गई थी. सभी मृतक चैतमा के रहने वाले थे.

ट्रैक्टर ने मारी टक्कर:हादसे में रामू राव और विष्णु की मौके पर ही मौत हो गई. दोनों ही गांव डूमरकछार के पास के निवासी हैं. युवक बुधवार रात किसी काम से बाइक से हाईवे पर सफर कर रहे थे. इतने में ट्रैक्टर ने उन्हें ठोकर मार दी. हादसे के बाद मौके पर ही दोनों की मौत हो गई, जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस तक पहुंचाई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को उठाया. फिर शवों का पोस्टमार्टम कर उसे परिजनों को सौंपा दिया गया.

2 दिन पहले चैतमा के पास हुआ था हादसा:बिलासपुर कटघोरा नेशनल हाईवे पर ही 2 दिन पहले भी सड़क हादसा हुआ था. यह हादसा पुलिस चौकी चैतमा के पास हुआ था, जिसमें 4 नाबालिगों की मौत हो गई थी. सूचना है कि यह सभी सड़क पर रील बना रहे थे. देर रात दिलीप बिल्डकॉन कंपनी की हाईवा ने सभी को अपने चपेट में ले लिया. इस हादसे में भी 4 नाबालिगों की मौके पर ही मौत हो गई थी.

हादसे के बाद की वैधानिक कार्रवाई:पाली टीआई अभिनव कांत सिंह ने बताया कि "डूमरकछार के पास सड़क हादसा हुआ था. जिसमें दो युवकों की मौत हो गई है. दोनों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच है. रामू और विष्णु दोनों की ही इस हादसे में मौत हो गई है. इन्हें एक ट्रैक्टर ने ठोकर मार दी थी. घटना के बाद वैधानिक कार्रवाई कर शव परिजनों को सौंपा गया है."

Truck Hit Bike Rider: धमतरी में ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, गुस्साए लोगों ने ट्रक को किया आग के हवाले
Chhattisgarh Road Accident: कोरबा में दर्दनाक सड़क हादसे में 4 युवकों की मौत
Road Accident In Bilaspur : रोड एक्सीडेंट में आबकारी अधिकारी की मौत, हाई स्पीड बनी मौत की वजह

ट्रैफिक पुलिस की मुस्तैदी पर उठे सवाल:जिले में ट्रैफिक पुलिस का अमला इन दिनों गायब दिखता है. बॉर्डर पर ही ट्रैफिक पुलिस की सक्रियता दिखती है, जो चेकिंग अभियान में व्यस्त रहते हैं. सड़क सुरक्षा समिति की अनुशंसाओं के अनुरूप ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त नहीं की जा रही है. बड़े वाहनों को नियम विरुद्ध बेतरतीब वाहन चलाने की छूट मिली हुई है. यह भी एक कारण है कि जिले में लगातार सड़क हादसों का ग्राफ बढ़ रहा है. 2 दिन के भीतर छह मौत सड़क हादसे में हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details