छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा में कोरोना प्रोटोकॉल नियमों की वापसी: जेल के तीन बैरकों को बनाया गया क्वारेंटाइन रूम

By

Published : Apr 29, 2022, 5:50 PM IST

Updated : Apr 29, 2022, 8:59 PM IST

कोरबा में कोरोना प्रोटोकॉल को और भी सख्त कर दिया गया (Corona protocol strict in Chhattisgarh ) है. कोरबा के जिला जेल में कोरोना को लेकर जेल के तीन बैरकों को क्वारेंटाइन रूम बना दिया गया है.

Corona protocol strict in Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में कोरोना प्रोटोकॉल सख्त

कोरबा:देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी (Corona protocol strict in Chhattisgarh ) है. हालांकि जिले में फिलहाल कोई बड़ा मामला नहीं है. फिर भी एहतियात के तौर पर कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों को एक बार फिर सख्त कर दिया गया है. कोरबा फिलहाल पहला ऐसा स्थान है, जहां क्वरेंटाइन सेंटर अभी से बना दिया गया है. यहां जेल के तीन बैरकों को क्वारेंटाइन रूम बना दिया गया है. जबकि सार्वजनिक स्थानों पर नियमों के पालन के लिए कलेक्टर ने विस्तृत दिशानिर्देश जिला स्तर पर भी जारी किये हैं.

जेल में क्वारेंटाइन रूम

मिलने के समय को 7 से किया गया 15 दिन :जिला जेल में कैदियों से परिजनों को सामान्य दिनों में प्रत्येक 7 दिनों में मुलाकात करने की अनुमति थी. लेकिन कोरोना के मामलों के कारण अब 7 दिन की अवधि को बढ़ाकर 15 दिन कर दिया गया है. हालांकि हर सातवें दिन कैदियों को परिजनों से फोन पर बात करने की अनुमति रहेगी. ज्यादा भीड़भाड़ को रोकने और कोरोना के नियमों के कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए जेल विभाग ने यह नियम लागू कर दिया है. इस विषय में जेलर ने बताया कि जेल मुख्यालय से सैनिटाइजर और मास्क प्रदान किया जा रहा है, जिसका इस्तेमाल जेल में किया जा रहा है. क्वारेंटाइन नियमों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश है.

यह भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में कोरोना गाइड लाइन जारी: बिलासपुर में बढ़ाई गई कोरोना की ट्रेसिंग और टेस्टिंग

फिलहाल जेल में 17 कैदी अधिक :कोरबा के जिला जेल में कैदियों की कुल क्षमता 230 है. फिलहाल यहां 247 कैदी निरुद्ध हैं. यहां क्षमता से 17 कैदियों की संख्या अधिक है. जबकि प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करना होता है.

Last Updated : Apr 29, 2022, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details