छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव:स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ने खालेमुरवेंड स्क्रीनिंग सेंटर का किया निरीक्षण

By

Published : Jun 16, 2020, 11:02 AM IST

Updated : Jun 16, 2020, 11:50 AM IST

स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर कोंडागांव के निरीक्षण पर पहुंचे, यहां उन्होंने खालेमुरवेंड स्क्रीनिंग सेंटर का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिखे.

deputy director inspected khallemurvend screening center
डिप्टी डायरेक्टर ने खालेमुरवेंड स्क्रीनिंग सेंटर का किया निरीक्षण

कोंडागांव\केशकाल: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने जिले के प्रवेश द्वार खालेमुरवेंड में स्क्रीनिंग सेंटर बनाया है. जहां दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की जांच के बाद संबंधित गांवों के क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा जाता है.

खालेमुरवेंड स्क्रीनिंग सेंटर का जायजा

डिप्टी डायरेक्टर ने खालेमुरवेंड स्क्रीनिंग सेंटर का किया निरीक्षण

स्क्रीनिंग सेंटर का जायजा लेने रविवार को स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर व कोंडागांव कोविड-19 के नोडल अधिकारी जिले के दौरे पर पहुंचे.इस दौरान उन्होंने खालेमुरवेंड स्क्रीनिंग सेंटर में रुक कर वहां का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था व जांच व्यवस्थाओं काी सराहना की. जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी टी आर कुंवर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर व कोंडागांव जिले के नोडल अधिकारी डॉ. राव ने खालेमुरवेंड स्क्रीनिंग सेंटर का निरीक्षण किया और स्क्रीनिंग सेंटर की व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिखे.

डिप्टी डायरेक्टर ने खालेमुरवेंड स्क्रीनिंग सेंटर का किया निरीक्षण

स्क्रीनिंग सेंटर की लापरवाही, कोरोना पॉजिटिव मजदूर को किया दूसरे मजदूरों के साथ रवाना

व्यवस्थाओं की सराहना की

डिप्टी डायरेक्टर ने खालेमुरवेंड स्क्रीनिंग सेंटर का किया निरीक्षण

डिप्टी डायरेक्टर ने कहा कि खालेमुरवेंड स्क्रीनिंग सेंटर में पुलिस चेकपोस्ट लगाकर हर आने-जाने वाली गाड़ियों को रोक कर पूछताछ कर रही है, साथ ही रेड जोन से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग करने के बाद उन्हें विचार-विमर्श कर संबंधित आइसोलेशन सेंटर में भेजा जा रहा है. जो कि सराहनीय है. साथ ही कहा कि स्क्रीनिंग सेंटर खालेमुरवेंड जैसी व्यवस्था दूसरे किसी जिले में नहीं है. एक दिन में अधिकतम 400 लोगों की स्क्रीनिंग किया जा चुका है, जिसके लिए कोंडागांव जिले को एक मॉडल के रूप में देखा जा रहा है. साथ ही उन्होंने स्क्रीनिंग सेंटर में अपनी सेवा दे रहे स्वास्थ्य, पुलिस व राजस्व के अधिकारी-कर्मचारियों को धन्यवाद भी दिया. इस दौरान बीएमओ डॉ. डी.के. बिसेन, नगर पंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर खान, डॉ. प्रणय गौरव, स्वास्थ्य व राजस्व की पूरी टीम उपस्थित रही.

कोंडगांव का प्रवेश द्वार है खालेमुरवेंड

प्रदेश भर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला हुआ है, कई जिलों में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन कोंडागांव जिले जिला प्रशासन की सक्रियता व लोगों की जागरूकता के चलते जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम है. जिले के प्रवेश द्वार खालेमुरवेंड में बने स्क्रीनिंग सेंटर में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से की जा रही कोरोना जांच के बाद ही वहां से आगे भेजने की अनुमति है, इस दौरान यदि कोई व्यक्ति रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव आता है तो उसे केशकाल में ही सामुदायिक भवन में स्वास्थ्य विभाग की कड़ी निगरानी में आइसोलेशन में रखा जा रहा है.

ITBP के 2 जवान कोरोना पॉजिटिव, मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में भर्ती

Last Updated :Jun 16, 2020, 11:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details