छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव: केशकाल में महिलाओं से रूबरू हुई किरणमयी नायक, होनहेड जलप्रपात का भी लिया आनंद

By

Published : Nov 9, 2020, 12:27 AM IST

छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक पिछले चार दिनों से बस्तर प्रवास पर है. इस दौरान शुक्रवार उन्होंने कोंडागांव जिला मुख्यालय में बैठक कर महिलाओं से सम्बंधित कई समस्याओं का निराकरण किया. साथ ही किरणमयी नायक ने होनहेड जलप्रपात का आनंद भी लिया.

chhattisgarh-state-women-commission-president-kiranmayi-nayak-listened-to-problem-of-women-in-kondagaon
केशकाल में महिलाओं से रूबरू हुई किरणमयी नायक

कोंडागांव: छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक चार दिवसीय बस्तर प्रवास पर है. इसी के तहत रविवार दोपहर किरणमयी नायक कोंडागांव से केशकाल पहुंची. इस दौरान उन्होंने गोबरहीन स्थित शिवलिंग का दर्शन किया. इसके बाद होनहेड जलप्रपात का आनंद लिया. वहीं किरणमयी नायक ने जन चौपाल लगाकर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं से रूबरू हुई. जहां उन्होंने महिलाओं से हो रहे अत्याचार और समस्याओं को जाना.

केशकाल में महिलाओं से रूबरू हुई किरणमयी नायक

इस दौरान किरणमयी नायक जन चौपाल में ही कुछ समस्याओं का निराकरण किया. इसके बाद केशकाल जनपद पंचायत में स्व सहायता समूह की महिलाओं से मुलाकात कर महिला आयोग से संबंधित जानकारियां दी. साथ ही महिलाओं को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें कहा कि अगर आपके आस-पास के क्षेत्र में किसी प्रकार का अत्याचार और प्रताड़ना हो रही हो, तो तत्काल हमें इसकी सूचना दें. महिलाओं पर अत्याचार होने से रोकना और उन्हें न्याय दिलाना हमारी प्राथमिकता है.

केशकाल में महिलाओं से रूबरू हुई किरणमयी नायक
केशकाल के पंचवटी में किरणमयी नायक का स्वागत

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक का जगदलपुर दौरा, 3 प्रकरणों का किया निपटारा

केशकाल के प्राकृतिक सौंदर्यता मोहित हुई किरणमयी नायक

किरणमयी नायक कार्यक्रम समाप्त करने के बाद भोजन और विश्राम के लिए पंचवटी पहुंची. जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि पिछले 4 दिनों से मैं बस्तर के दौरे पर हूं. इन चार दिनों में मैने आयोग से संबंधित सुनवाई की. साथ ही वापसी के दौरान केशकाल घूमने का मन था. इस दौरान मुझे कई खूबसूरत जगहों में घुमाया गया, जिसके बारे में मैंने कभी सुना तक नहीं था. मैने गोबरहीन का शिवलिंग देखा. साथ ही होनहेड जलप्रपात का भी आनंद लिया.

किरणमयी नायक ने होनहेड जलप्रपात का आनंद लिया

राज्य महिला आयोग ने सरकार से की अपर कलेक्टर को सस्पेंड करने की अनुशंसा

महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना ही हमारा उद्देश्य है
किरणमयी नायक ने कहा कि मैं चाहती हूं कि शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी महिलाओं में उनके अधिकारों के प्रति जागरूकता बढ़े. एक महिला दूसरी महिला की मदद कर सके. साथ ही कोई भी महिला अपने ऊपर हो रहे अत्याचार से न डरें. मजबूत बने और आत्मनिर्भर बने. यही हमारी कोशिश है.

किरणमयी नायक का किया गया स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details