छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Laser Show In Kanker : कांकेर के दशहरा में रंगारंग कार्यक्रम, रावण दहन के दौरान लेजर शो का आयोजन

By

Published : Oct 3, 2022, 12:24 PM IST

Updated : Oct 3, 2022, 4:14 PM IST

रावण दहन के दौरान लेजर शो का आयोजन

Ravan Dahan in Dussehra of kanker कांकेर में दशहरा पर्व पर 5 अक्टूबर को रावण दहन का आयोजन नरहरदेव मैदान में किया जाता है. अब तक रावण दहन कार्यक्रम में भव्य आतिशबाजी के साथ रामलीला मंडली राम रावण युद्ध प्रसंग करती थी. लेकिन इस बार दोनों कार्यक्रमों के साथ लेजर शो का आयोजन होगा.

कांकेर :जिले के नरहरदेव में इस बार दशहरा का पर्व बड़े ही आकर्षक तौर पर मनाया (Laser show organized during Ravan Dahan ) जाएगा. आतिशबाजी के साथ लोगों को लेजर शो के माध्यम से रोमांचित किया जाएगा. लेजर शो के लिए बैंगलोर की कंपनी कांकेर पहुंच रही है. दशहरा पर मुख्य कार्यक्रम शहर के नरहरदेव मैदान में होगा. मैदान में कार्यक्रम की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है.दशहरा कार्यक्रम का आयोजन गढ़िया महोत्सव आयोजन समिति और नगर पालिका करती है. गढ़िया महोत्सव आयोजन समिति अध्यक्ष विधायक कांकेर शिशुपाल शोरी और कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने आयोजन की तैयारियों को लेकर कलेक्टोरेट में अधिकारियों की बैठक (Ravan Dahan in Dussehra of kanker ) ली.

किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी : बैठक में लोक निर्माण विभाग को मैदान में बेरिकेटिंग लगाने की जिम्मेदारी दी गई. वनविभाग को बैरिकेटिंग करने बांस बल्ली उपलब्ध कराने का जिम्मा दिया गया.नगर पालिका को मैदान में विद्युत और साफ सफाई की जिम्मेदारी दी गई. विद्युत विभाग को मैदान में बिजली कनेक्शन देने का जिम्मा दिया गया. पुलिस को मैदान में यातायात के प्रबंध तथा सुरक्षा का जिम्मा दिया गया. नरहरदेव मैदान में इस वर्ष रावण के साथ मेघनाथ तथा कुंभकरण के भी पुतलों का दहन किया जाएगा. इस बार रावण का पुतला 50 फीट ऊंचा बनाया जा रहा है. इसके अलावा मेघनाथ तथा कुंभकरण के पुतले 30-30 फीट के बनाए जा रहे हैं.

बैंगलोर से आ रही लेजर शो करने टीम :दशहरा कार्यक्रम में लेजर शो करने बैंगलोर से टीम आ रही है. लेजर शो में राम रावण युद्ध प्रसंग के बाद आकाश में एरियल शो होगा. लेजर शो कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण होगा. दशहरा में उमड़ने वाली भारी भीड़ के कारण पार्किंग का प्रबंध नरहरदेव मैदान के पास फायर ब्रिगेड परिसर और पुराने कन्या कालेज मैदान में होंगे. मैदान में आने के लिए दोनों गेटों से एंट्री दी जाएगी ताकि आसानी से लोग मैदान में पहुंच सकें.

कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा :कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने कार्यक्रम स्थल नरहरदेव मैदान में चल रही तैयारियों का जायजा लिया. इस अवसर पर एडीएम एस अहिरवार, एसडीएम धनंजय नेताम, टीआई शरद दुबे, सीएमओ नगर पालिका दिनेश यादव, एसडीओ लोनिवि विगनेश कुमार, रेंजर संदीप सिंह और विधुत विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

Last Updated :Oct 3, 2022, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details