छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Naxalites Announced election boycott in Kanker: नक्सलियों ने पर्चा फेंककर चुनाव बहिष्कार का किया ऐलान, अलर्ट मोड में सुरक्षाबल

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 22, 2023, 2:02 PM IST

Naxalites Announced election boycott in Kanker कांकेर के अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र में नक्सलियों ने पर्चे फेंक कर विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है. साथ ही पर्चे में भाजपा और कांग्रेस सहित वोट मांगने वालों अन्य नेताओं को लेकर भी बड़ी बात कही है. Chhattisgarh Election 2023

Naxalites Announced election boycott
विधानसभा चुनाव के बहिष्कार

नक्सलियों ने किया चुनाव बहिष्कार

कांकेर:विधानसभा चुनाव से पहले ही नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी दर्शाने के लिए कांकेर के अंतागढ़ क्षेत्र में नक्सली पर्चे फेंक रहे हैं. अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के सिकसोड थाना अंतर्गत भैसासूर गांव में नक्सलियो ने पर्चे फेंक कर आगामी विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की बात कही है. पर्चे में भाजपा और कांग्रेस के साथ ही वोट मांगने वालों अन्य नेताओं को भी कटघरे में खड़ा करने की कही गयी है.

बौखलाहट में नक्सली कर रहे कायराना हरकत: अंतागढ़ एडिशनल एसपी खोमन सिन्हा ने बताया, "क्षेत्र में नक्सलियो के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, बीते कल ही दो नक्सलियो को भी मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया था. जिसके बौखलाहट में नक्सली कायराना हरकत को अंजाम देते चुनाव बहिष्कार की बात कह रहे हैं. क्षेत्र में लगातार सर्चिंग अभियान जारी है."

कोयलीबेड़ा के जंगलों में हुई थी मुठभेड़: गौरतलब हो कि बीते कल ही जिले के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोयलीबेड़ा के गोमे केसकोड़ी के जंगलों में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई थी. यहां पहले से ही नक्सली घात लगाए हुए थे. मौका पाकर नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया. इस पर जवानों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के दौरान नक्सली भाग खड़े हुए. सर्चिंग के दौरान जवानों ने दो नक्सलियों के शव बरामद किए हैं. साथ ही भारी मात्रा में हथियार भी जवानों ने घटनास्थल से जब्त किया.

ठेकेदार पर डील में वादाखिलाफी का आरोप लगा आमदई खदान एरिया में नक्सलियों ने फेंका पर्चा
उम्मीद है नक्सलियों की ये अपील असर न करे, एक बार फिर बुलेट को हराए बैलेट
कांकेर : बौखलाए नक्सलियों ने फेंके पर्चे, साइकिल यात्रा का किया विरोध

अलर्ट मोड पर पूरे प्रदेश की पुलिस: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश की पुलिस अलर्ट मोड पर है. नक्सली चुनावी माहौल को बिगाड़ने की फिराक में रहते हैं. चुनाव से पहले बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश नक्सली करते हैं. कांकेर जिले में 727 मतदान केंद्रों में 285 संवेदनशील मतदान केंद्र है. जिसमे अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक संवेदनशील मतदान केंद्र है. इस क्षेत्र के मतदान केंद्रों को सुरक्षा की दृष्टि से शिफ्ट किया जाता है. यहां तक मतदान कर्मियों को हेलीकॉप्टर से भी भेजा जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details