छत्तीसगढ़

chhattisgarh

VIDEO: कांकेर की मेढ़की नदी में बहे 3 ग्रामीण, ग्रामीणों ने बचाई जान

By

Published : Aug 27, 2020, 10:00 PM IST

कांकेर में हो रही लगातार बारिश से जिले के नदी नाले उफान पर हैं. उफान पर चल रही मेढ़की नदी को पार करने के प्रयास में तीन ग्रामीण बह गए, लेकिन अच्छी बात यह रही कि उन्हें तैरना आता था. बाद में सभी को ग्रामीणों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया.

Medki river OF KANKER
मेढ़की नदी में बहे 3 ग्रामीण

कांकेर: जिले में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है, जिससे नदी नाले उफान पर हैं. कोयलीबेड़ा में उफान पर चल रही मेढ़की नदी को पार करने के प्रयास में तीन ग्रामीण बह गए. खुशकिस्मती रही कि तीनों को तैरना आता था और तीनों तैर कर किनारे पर आ गए. बाद में ग्रामीणों ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

वीडियो

बताया जा रहा है कि तीन ग्रामीण मेढ़की नदी पर बने एनीकेट के सहारे नदी पार करने की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान नदी का जल स्तर एनीकेट से ऊपर था, जिससे तेज बहाव में तीनों बह गए, हालांकि अच्छी बात ये रही कि तीनों को तैरना आता था, जिससे वे नदी के बहाव को पार करते हुए किनारे तक पहुंच गए. जहां से वहां मौजूद ग्रामीणों ने सभी को बाहर निकाल लिया.

जिले में पिछले 24 घंटों से बारिश हो रही है, जो अब भी जारी है. जिससे नदी नालों का जल स्तर बढ़ने लगा है, लेकिन उसके बाद भी ग्रामीण जान जोखिम में डाल नदियों को पार कर रहे हैं, जो कि खतरनाक साबित हो सकता है.

पढ़ें-बलरामपुर: लगातार हो रही बारिश ने मचाया हाहाकार, पुल पर फंसे पेड़ से आवागमन बाधित

पहले भी हो चुकी है घटनाएं

बारिश में उफनती नदियों को पार करने के दौरान पहले भी कई हादसे हो चुके हैं. जिला मुख्यालाय की दूध नदी, मेढ़की नदी समेत कई नदियों में लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके बाद भी नदियों के तट पर कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने से ग्रामीण अपनी जान खतरे में डाल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details