छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पंडरिया के लोगों को होम डिलीवरी के माध्यम से मिल रहा शासकीय राशन

By

Published : Jul 18, 2020, 8:27 PM IST

कवर्धा के वार्ड क्रमांक 15 को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद वहां रहने वाले लोगों को शासकीय राशन लेने में परेशानी हो रही थी, जिसे देखते हुए पंडरिया नगर पंचायत में शासकीय राशन की होम डिलीवरी की जा रही है.

government-ration-provided-to-people-of-pandaria-through-home-delivery
पंडरिया मेें होम डिलीवरी से शासकीय राशन का वितरण

कवर्धा : जिले के पंडरिया नगर पंचायत में कुछ दिन पहले ही दो सैलून संचालक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद नगर पंचायत के कई वार्ड को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. कंटेन्मेंट जोन घोषित होने के बाद गरीबों को शासन की ओर से मिलने वाली राशन लेने में दिक्कत हो रही थी. इस बात की जानकारी वार्ड के पार्षद ने SDM को दी. साथ ही वार्ड के लोगों के घर में होम डिलीवरी कर चावल वितरण करने की मांग की. इस पर पंडरिया SDM ने वार्ड क्रमांक 15 में होम डिलीवरी के लिए आदेश जारी किया. इसके बाद शनिवार को हितग्राहियों को चावल का वितरण किया गया.

पंडरिया के वार्ड क्रमांक 15 के कंटेनमेंट जोन घोषित होने के कारण कोरोना के डर से वार्डवासियों को शासकीय राशन दुकान से चावल लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके मद्देनजर वार्ड पार्षद पदमिनी संजू तिवारी ने पंडरिया SDM से होम डिलीवरी कर चावल वितरण करने का निवेदन किया. इस पर SDM ने अधिकारियों को निर्देश दिया. SDM के निर्देश पर नगर पंचायत के मुख्य नगर पालिका अधिकारी और खाद्य अधिकारी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए वार्ड क्रमांक 15 में होम डिलीवरी के माध्यम से हितग्राहियों को चावल का वितरण किया.

होम डिलीवरी के माध्यम से किया जा रहा है शासकीय राशन का वितरण

बता दें कि अभी तक जिले में कही भी होम डिलीवरी के माध्यम से शासन की ओर से दिए जाने वाले राशन का वितरण नहीं किया गया है. यह पहली बार है जब शासकीय राशन का वितरण होम डिलीवरी के माध्यम से हो रहा है्‌. वहीं कवर्धा में अब तक कोरोना के 133 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 112 मरीजों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं जिले में एक्टिव केस की संख्या 21 हो गई है, जिनका इलाज अभी जारी है.

पढ़ें:छत्तीसगढ़: जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति देखकर कलेक्टर लेंगे लॉकडाउन का फैसला, बिरगांव में होगा 100% टेस्ट

छत्तीसगढ़ में कोरोना का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में अब तक कोरोना के 5000 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 3500 से ज्यादा लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं शुक्रवार और शनिवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद एक्टिव केसों की संख्या 1500 से ज्यादा हो गई है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड अस्पताल में जारी है. वहीं कोरोना से छत्तीसगढ़ में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details