छत्तीसगढ़

chhattisgarh

1 क्विटंल से अधिक गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार, यूपी में खपाने की थी तैयारी

By

Published : Sep 19, 2022, 8:41 AM IST

Updated : Sep 19, 2022, 10:28 AM IST

Ganja smuggler arrested in Kawardha
कवर्धा में गांजा तस्कर गिरफ्तार ()

कवर्धा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने जैन धर्मशाल के पास से 117 किग्रा गांजा के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी गांजा को यूपी में खपाने की तैयारी थी. जो सफल नहीं हो सका.

कवर्धा:ओडिशा से सटे जिलों में गांजा तस्करी चरम पर हैं. इस कड़ी में कवर्धा पुलिस ने जैन धर्मशाला के पास से अंतरराज्यीय गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से सात लाख रुपये का गांजा बरामद किया है. गांजा से भरे दो बोरे लेकर बस में ओडिशा से कवर्धा तक आरोपी आया. गांजा तस्कर कवर्धा बस स्टेशन पर यूपी जाने के लिए बस का इतंजार कर रहा था. तभी मौके पहुंचकर कवर्धा पुलिस ने उसे दबोच लिया. आरोपी को न्यायालय में पेश कर पुलिस ने जेल भेज दिया है.

कवर्धा में गांजा तस्कर गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:सुकमा में पांच नक्सलियों का सरेंडर, बुर्कापाल और मिनपा मुठभेड़ में थे शामिल

मिशन में कवर्धा पुलिस कामयाब:तस्करों पर लगाम लगाने के लिए कवर्धा पुलिस काफी हद तक कामयाब हुई है. कई बार तस्कर पुलिस को चकमा देने में सफल हो जाते हैं. यही कारण जैसे-जैसे पुलिस आरोपियों को पकड़ने तरीके निकाल रही हैं वैसे-वैसे तस्कर भी तस्करी का तरीका बदल रहे हैं.

अवैध गांजा बरामद, कीमत 7 लाख से अधिक:कवर्धा पुलिस ने गांजा तस्कर के कब्जे से 7 लाख रुपये कीमत की 117 किलोग्राम गांजा जब्त कर लिया है. आरोपी जय सिंह, हसनपुर कसार, उत्तर प्रदेश रहने वाला है. आरोपी ओडिशा की ओर से एक क्विंटल से अधिक गांजा को बस से उत्तर प्रदेश ले जाना था. कवर्धा पुलिस ने बस स्टेशन से आरोपी को पकड़ लिया.

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी:एएसपी मनीषा ठाकूर रावटे ने बताया कि "आरोपी जय सिंह प्लास्टिक के दो बोरे में 117 किलोग्राम गांजा लेकर बस स्टैंड के पास बस का इंतजार कर रहा था. मुखबिर को आरोपी पर संदेह हुआ और पुलिस को सूचाना दी. पुलिस की टीम संदिग्ध के पास पहुंची और पुछताछ किया. संदेही ने सामान और अपना नाम पता संतोषजनक नहीं बताया. तब पुलिस ने आरोपी की सामान की तलाशी ली तो आरोपी के कब्जे में बोरे से भारी मात्रा मे गांजा बरामद हुआ."

Last Updated :Sep 19, 2022, 10:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details