छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा: मिंजाई के दौरान धान की खरही में लगी आग, लाखों रुपये का नुकसान

By

Published : Nov 21, 2020, 3:57 PM IST

कवर्धा के लोहारा थाना क्षेत्र में धान की खरही और थ्रेसर मशीन मशीन में आग लगी गई. आग लगने के कारण किसान को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. धान मिंजाई के दौरान शार्ट सर्किट से आग लगी है. अब किसान प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगा रहा है.

fire-in-thresher-machine-and-paddy-crop-caught-in-semaria-village-of-kawardha
मिजाई के दौरान धान की खरही में लगी आग

कवर्धा: लोहारा थाना क्षेत्र के सेमरिया गांव में थ्रेसर मशीन और धान में अचानक आग लग गई. जानकारी के मुताबिक धान मिंजाई के दौरान भीषण आग लगी है. आगजनी में ट्रैक्टर के इंजन, थ्रेसर मशीन और धान की फसल जलकर खाक हो गई. किसान के मुताबिक शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. आग लगने के कारण किसान को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है.

मिजाई के दौरान धान की खरही में लगी आग

किसान ने बताया कि सूचना मिलते ही आनन-फानन में दमकल की टीम पहुंची, लेकिन इसके बाद आग पर काबू पाया गया. किसान ने बताया कि जब तक फायर ब्रिगेड की टीम घटना स्थल में पहुंचती फसल जलकर खाक हो गया था. आग लगने के कारण किसान नंदुराम को बड़ी आर्थिक क्षति पहुंची है.

VIDEO: किराना दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामन जलकर खाक

धान और थ्रेसर मशीन समेत ट्रैक्टर जलकर खाक

किसान नंदुराम ने बताया कि वह सेमरिया गांव में धान मिजाई कर रहा था. इसी दौरान अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. आग इतनी तेजी से फैली की देखते ही देखते थ्रेसर मशीन, ट्रैक्टर और धान के खरही तक पहुंच गई. ग्रामीणों ने पास में जाकर आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया, लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी. आग से धान की खरही, थ्रेसर मशीन समेत ट्रैक्टर जलकर खाक हो गया.

कवर्धा: मकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

किसान ने की प्रशासन से मुआवजे की मांग

किसान नंदुराम पांच एकड़ की प्लाट में धान की फसल लगाई थी, उसके बाद धान की मिंजाई कर रहा था, लेकिन आग ने किसान के मेहनत पर पानी फेर दिया. किसान को इस आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. अब बेबस किसान प्रशासन से मुआवजे की मांग कर रहा है, ताकि साहूकारों से लिए कर्ज को चुका सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details